56.74 करोड़ खर्च कर नगरपालिका करेगी खैरथल कस्बे का विकास

Feb 9, 2021 - 00:25
 0
56.74 करोड़ खर्च कर नगरपालिका करेगी खैरथल कस्बे का विकास

खैरथल (अलवर,राजस्थान/ हीरालाल भूरानी) खैरथल नगरपालिका बोर्ड की पहली बैठक अध्यक्ष हरीश रोघा की अध्यक्षता में आयोजित हुई ।बैठक में सदस्यों ने वार्डो में पेयजलापूर्ति ,सफाई , रोशनी व अतिक्रमण का मुद्दा उठाते हुए शीघ्र समाधान कराये जाने की मांग की  बैठक में 56 .74  करोड़ रुपये के बजट पारित किया गया ।नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी शुभम गुप्ता ने बताया कि बैठक में सभी वार्डो में 50 -50 लाख के विकास कार्य करने ,पालिका की समस्त भूमि पर चार दीवारी करने ,सभी चौराहे व पार्को का सौंदर्य करण कराने हेतु एक करोड़ की राशि ,कचरा संग्रहन के लिए डंपिंग यार्ड के काम मे तेजी लाने ,सफाई व लाईट पर गत बजट में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने ,जहाँ सड़के चौड़ी है वहाँ वृक्षारोपण करने सहित अनेको जगह पालिका कर्मचारियों की नियुक्ति की हुई है उन्हें वापस बुलाने  ,सफाई व्यवस्था के लिए चार चौकी स्थापित करने ,रोड स्वीपर मशीन खरीदने पर चर्चा कर सर्व सम्मति से सहमति प्रकट की गई ।
  बैठक में उपस्थित क्षेत्रीय विधायक दीपचन्द खेरिया ने कस्बे में विकास कराने की मंशा जाहिर करते हुए सभी सदस्यों से आपस मे मिलकर योजनाओं बनवाने में मदद करने का आव्हान किया ।उन्होंने कहा कि कस्बे के विकास में धन की कमी नही आने दी जाएगी ।  बैठक में वरिष्ठ पार्षद नारायण छंगाणी ने पिछले दस वर्षों में जारी किए पट्टे व सरकारी भूमि का रिकार्ड सार्वजनिक करने की मांग की ।वही पार्षद सुमित रोघा ने गौरव पथ पर मिसिंग लिंक पर बस्सर मल की भूमि अधिग्रहण का मुवावजा देने ,हेमुकालानी चौक पर बस स्टैंड पर बैठने की जगह व सार्वजनिक शौचालय बनवाने ,गोपाल स्वीट्स से सब्जी मंडी होते हुए रेल पटरियों तक नाले से अतिक्रमण हटाने व पानी की निकासी की मांग की ।पार्षद मोहनलाल पोपटानी ने नए पार्षदो के घरों के आगे नाम पट्टिका लगवाने सहित सफाई व्यवस्था सही कराने व कचरा पात्र रखने की बात रखी ।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................