चौकी हुई बेअसर, परिवहन व पुलिस से बेखौफ है माफियॉ, खनन सामग्री से भरे ऑवलोडिंग वाहन निकासी का मामला

अमरूका चौकी हटी कैथवाडा लगी ,फिर भी रूट बदल कर निकल रहे है ऑवरलोडिंग

Jul 27, 2021 - 21:58
 0
चौकी हुई बेअसर, परिवहन व पुलिस से बेखौफ है माफियॉ, खनन सामग्री से भरे ऑवलोडिंग वाहन निकासी का मामला

पहाड़ी (भरतपुर,राजस्थान/ भगवानदास)  अवैध खनन, ऑवरलोडिंग रोकने के लिए अमरूका मे लगी चौकी को हटा कर कैथवाडा लगा दिया गया है। उधर माफिया ने ऑवलोडिग डम्फरो की निकासी का रास्ता बदल दिया है। ऑवरलोडिंग वाहनों निकासी को लेकर माफिया पुलिस व परिवहन से बेखौफ नजर आता है।
प्रशासन की ओर से साधु संतो को कार्यवाही के आश्वसन के बाद अमरूका में चौकी लगा दी गई। लेकिन ऑवरलोडिंग कराने वाले रैक्ट ने माफिया ऑवलोडिंग वाहनो का रूट बदलवा दिया। उसके बाद चौकी को अमरूका से हटा कर शुक्रवार को कैथवाडा शिफट कर दिया गया है। जहॉ बीती रात्रि को छ: ऑवरलोडिंग वाहन पकडे गऐ। जिससे प्रामाणिक होता है ऑवरलोडिंग रूकने का नाम नही ले रहा है। वाहन चालको को ऑवरलोडिंग कराने वाले ठेकेदारो ने फिर रूट बदलवा दिया है ।
यहॉ से निकले ऑवरलोडिंग-परिवहन विभाग के एक दस्ते की आठ घंटे की तैनाती चौकी पर है। उसके बाद ऑवरलोडिंग कराने वाले रैक्ट के लोग परिवहन विभाग के उडन दस्ते पल पल की खबर चालको को दे रहे है। चालक ने खनन सामग्री से भरे ऑवरलोडिंग डम्फरो की निकासी पहाडी के थाने के आगे से कठोल बमनवाडी जुरेहरा थाने के आगे से निकल कर पुलिस के कामां सीओ के आवास के आगे निकलकर यूपी को जा रहे है दूसरा रूट पहाडी मल्हाका सावलेर, सोमका, मूंगसका हाजारीवास गढ विलग आदि गांवो से निकल कर कामा होते उतर प्रदेश के लिए निकल रहे है। बीती रात्रि को हाजारीबास गांव के ग्रामीणो ने डम्फरो को रोक कर गांव की सड़क टूटने की बात कहते हुए अन्य रास्ते निकलने की हिदायत दी है।
 ऑवरलोडिंग को लेकर एक ट्रक चालक ने नाम नही छापने की शर्त पर बताया है की राजस्थान की पुलिस से बिल्कुल खौफ नही है। थोडा बहुत परिवहन विभाग से है इसलिए पुलिस की कार्य प्रणाली पर सावलियॅा निशान खडे हो रहे है।
गोरतलब है कि साधु संतो के आन्दोलन को समाप्त कराने के लिए प्रतिबंधित पर्वतो पर अवैध खनन, खनन सामग्री से भरे ऑवरलोंडिग डम्फरो को रोकने केलिए प्रशासन ने साधुओ को आश्वासन दिया  था लेकिन वह सफल होता दिखाई नही दे रहा है। कही ना कही प्रशासन व रसूख के दबाब मे कार्रवाही  करने से कतरा रहा है।
संजय गोयल (एसडीएम पहाडी़) का खाना है कि- अमरूका चौकी को हटा कर कैथवाडा कर दिया गया है वहॉ रात्रि को छ: ऑवरलोडिंग वहानो पर कार्रवाही की गई। परिहवहन विभागके दस्ते की आठ आठ घंटे की डयूटी लगी हुई है। आज भरतपुर मिटिंग में अन्य समस्याओ को रखा जावेगा। 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................