रेल्वे अण्डरपास में भरा है गंदा बरसाती पानी,ग्रामीणों का आवागमन बाधित

Jul 8, 2020 - 00:34
 0
रेल्वे अण्डरपास में भरा है गंदा बरसाती पानी,ग्रामीणों का आवागमन बाधित

बयाना,भरतपुर 
बयाना 07 जुलाई। यहां के दिल्ली मुम्बई रेलमार्ग पर कस्बे के मुख्य शमशानगृह के पास रेल्वे की ओर से बनाए गए अण्डरपास मार्ग मंे व उसके मुख्य प्रवेश द्वार के सामने रास्ते में गंदा बरसाती पानी भरने से इस मार्ग से निकलने वाले ग्रामीणों व शमशान गृह जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। इस अंडरपास में भरने वाले बरसाती पानी की समस्या के निदान के लिए कई बार ग्रामीणों व कस्बे के नागरिकों ने रेल्वे के संबंधित अधिकारीयों को अवगत कराया है। किन्तु समस्या के समाधान के उपाय नही होने से यह समस्या अभी तक बनी हुई है। रेलवे के संबंधित अधिकारी इस समस्या को लेकर एक दूसरे पर जिम्मेदारी डालकर कन्नी काटते रहते है। अंडरपास रेलमार्ग पर ढलानदार सुरंगनुमा बने अंडरपास में बरसात का पानी व आसपास के इलाके का गंदा पानी भर जाता है।बरसात के मौसम में यह पानी इतना अधिक भर जाता है कि उसमें होकर पैदल तो क्या वाहनों का भी निकलना मुश्किल हो जाता है।

यह अंडरपास मार्ग यहां के डांग इलाके के एक दर्जन से अधिक गांवों सहित कस्बे को करौली जिले से भी जोडता है तथा कस्बे के शमशानगृह में ले जाने वाली शव यात्रा भी इसी मार्ग से निकलती है। इस अंडर पास में बरसात का पानी भरा होने से अब ग्रामीणों सहित शवयात्रा में शामिल होने वाले लोगों को भी कई बार उपर से रेललाइनों को पार कर जान जोखिम में डालकर रास्ता पार करना पडता है। बताया गया है कि इस अंडरपास में भरने वाले पानी को भूमिगत रिचार्ज के लिए वहां एक भूमिगत रिचार्ज सिस्टम भी बना रखा है जिसकी कई वर्षों से साफ सफाई नही होने से वह बेकार हो गया है। कस्बे के नागरिकों ने अंडरपास के अंदर व उसके मुख्य प्रवेश द्वार पर भरने वाले बरसाती पानी की सफाई कराने की मांग की है। 

  • बयाना संवाददाता राजीव झालानी की विशेष रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................