सैदपुरा में आयोजित तीन दिवसीय टूर्नामेंट का हुआ समापन

Oct 24, 2021 - 00:15
 0
सैदपुरा में आयोजित तीन दिवसीय टूर्नामेंट का हुआ समापन

बयाना (भरतपुर,राजस्थान/ राजीव झालानी) निकटवर्ती गांव सैदपुरा में आयोजित तीन दिवसीय संभाग स्तरीय टूर्नामेंट कार्यक्रम का समापन शनिवार को विजेता टीमों के सम्मान व पुरूस्कार वितरण के साथ हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्कृत शिक्षा विभाग के खेल अधिकारी दीवानसिंह ने की। समापन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से वहां की महिला सरपंच सुमन कुशवाह, पूर्व सरपंच हरप्रसाद कुशवाह व राजेन्द्र कुशवाह सहित छीतरिया कुशवाह, वार्डपंच विक्कीसिंह, कल्लनसिंह व युवा समाज सेवी संजयचौहान पत्रकार आदि विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस अवसर पर अतिथियों ने विजेता खिलाडीयों व टीमों को प्रशस्ति पत्र एवं ट्रॉफी व सिल्वर कप आदि प्रदान कर सम्मानित करते हुए कहा कि गांवों में भी खेल प्रतिभाओं की कहीं कोई कमी नही है। उन्हें निखारने के लिए खेल सुविधाऐं व अवसर प्रदान करने की विशेष आवश्यकता है। जिसके लिए सक्षम लोगों को भी मिलजुलकर सहयोग करना चाहिए। वक्ताओं ने कहा कि हार से कोई छोटा नही होता और जीत से कोई ज्यादा बडा नही होता इसलिए हारने वाले खिलाडीयों व टीमों को हार से निराश होने के बजाए उन्हें अपनी खेल दक्षता व कौशल बढाने के प्रयास करने चाहिए। ताकि अगली बार उन्हें भी जीत का अवसर और सम्मान प्राप्त हो सके। 
यह आयोजन गांव सैदपुरा के राजकीय संस्कृत वरिष्ठ उपाध्याय विधालय के तत्वावधान में संस्कृत शिक्षा निदेशालय की ओर से आयोजित किया गया था। आयोजन समिती के सदस्य एवं प्राधाध्यपक कमलसिंह कुशवाह ने बताया कि संभाग स्तरीय इस टूर्नामेंट प्रतियोगिता के तहतक बड्डी, उंची कंूद, लम्बीकूद, गोलाफेंक व दौड आदि प्रतियोगिताओं के आयोजन हुए। जिनमें कबड्डी की चैम्पियनशिप ट्रॉफी सैदपुरा की टीम ने जीती है व द्वितीय विेजेता गांव सहनावली की टीम रही। जबकि उंची कूद में सहनावली टीम के करतार सिंह व दूसरी टीम के खिलाडी अभिषेक कुमार ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर ट्रॉफी जीती। गोला फेंक में गांव बरगा स्कूल की टीम के शांतनू कुमार ने प्रथम स्थान हासिल कर ट्रॉफी जीती। प्रतियोगिता में दो दर्जन टीमों ने भाग लिया । जिनके आवास व भोजन का प्रबंध पूर्व सरपंच हरप्रसाद कुशवाह एवं गांव के अन्य लोगों की ओर से किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................