मनमर्जी का टोल, नियमो को ताक मे रखकर वसूली

लागत की भरपाई फिर भी जुलाई तक टोल वसूली ,सरकार के आदेश का इंतजार

Mar 22, 2021 - 01:00
 0
मनमर्जी का टोल, नियमो को ताक मे रखकर वसूली

पहाड़ी (भरतपुर,राजस्थान/ भगवानदास) पहाड़ी से कामां जाने वाले सड़क मार्ग पर रकम की भरपाई होने के बाद टोल टैक्स वसूली खेल बंद होने का नाम नही ले रहा है।  गत दिनों G EXPRESS NEWS में खबर प्रकाशित कर विभाग को चेता था ।  

पुरानी खबर :- पहाड़ी टोल पर अवैध वसूली को लेकर विरोध, काली पटटी बांधकर निकाली रेली

जिसका असर यह हुआ कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के एईएन सहित अन्य अधिकारियो ने औचक निरीक्षण किया। नाकार्मीयो द्वारा बंद किए दो तरफा टोल बसूली (360रूपये ) पुन: चालू करने के निर्देश  दिऐ गए। मजेदार बात यह है सरकार के टोल बसूली के नियमो को ताक मे रखकर 22 किलो मीटर सड़क पर टोल बसूला जा रहा है।रकम की भरपाई फरवरी माह मे होने के बाद ,कामां सार्वजानिक निर्माण विभाग की ओर से उच्चाधिकारियों को लिखित में पत्र भेजकर अबगत करा दिया गया है।उसके बाद सरकार का सिस्टम चुपी साधे हुए है। उसका मुख्य कारण इस अवेंध करोबार मे सभी की मौन स्वीकृति बताई जा रही हेै।हालाकि टोल बसूली का ठेका एक वर्ष के लिए बताया गया है। लेकिन उसमे शर्तानुसार सड़क मरम्मत में आई लागत की बसूली का प्रावधान बताया गया है। रसूखदारो के साथ विभाग के अधिकारियों की मिली भगत के कारण टोल बंद नही किया जा  रहा है। जबकि विभाग अधिकारियो को बंद करने के लिए सरकार से  आदेश का इंतजार है। अवेध बसूली को लेकर क्षेत्र के लोगो ने रेली निकाल कर विरोध प्रकट कियाथा।
नवीन आनंद (सहायक अभिंयता सार्वजनिक निर्माण विभाग पहाड़ी) का कहना है कि-  टोल का एग्रीमेन्ट जुलाई तक है। सड़क मरम्मत के लिए १५ करोड सैक्सन हुआ था। फरवरी तक भरपाई हो गई है।सरकार के आदेश आने पर बंद कर दिया जावेगा।शिकायत आने पर टोल की जॉच की गई थी। दो तरफा का टोल बसूली जारी करा दी गई है।निगरानी के टीम लगाई थी। अधिक उगाई की रकम सरकार मे जमा होगी। 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................