वृक्ष धरती माता का श्रृंगार है - प्रिय सखी संगठन

Jun 6, 2021 - 01:48
 0
वृक्ष धरती माता का श्रृंगार है - प्रिय सखी  संगठन

डीग- 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रिय सखी संगठन और पाराशर फाउंडेशन द्वारा कस्बे में विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण  किया गया। 
 प्रिय सखी  संगठन की  अध्यक्ष मोनिका जैन के नेतृत्व  में संगठन सदस्य अंजलि गांधी, ज्योति बंसल, ममता वर्मा, बृजेश ठाकुर, ओमवती ठाकुर, तुलसी कोली और अंजना कोली द्वारा  कस्बे में लाला वाला कुंडा, शनि देव मंदिर के पास ,मोरी मोहल्ले कोली समाज मंदिर में नीम व तुलसी आदि के पौधे लगाए। एवं घर घर जाकर लोगो को  31 तुलसी के पौधे भेंट किए।

जबकि पाराशर फाउंडेशन द्वारा नीरज पाराशर के नेतृत्व में कस्बे में अलग-अलग स्थानों पर 11 पौधे लगाए गए । पर्यावरण प्रेमी विष्णु देव खंडेलवाल  जिन्होंने  डीग कस्बे में आमजन के सहयोग से पिछले कई बर्षो में सैकड़ो पौधों का रोपण कर क्षेत्र को हरा-भरा बनाने का प्रण लिया है। उनके इस पुनीत कार्य के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के  मौके पर उनका  प्रिय सखी संगठन की अध्यक्ष मोनिका जैन और सदस्य मोहिनी गोयल,  अंजलि गांधी द्धारा  साफा  पहनाकर तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया।
 संगठन की अध्यक्ष मोनिका जैन ने बताया कि वृक्ष हमे फल, फूल, छाया और  औषधियाँ  प्रदान करते हैं। इसलिए हमें रोपे गए पौधो की देखभाल एक बच्चे की तरह तबतक करनी चाहिए जब तक की वह धूप, ताप और आंधी तुफान को सहने में सक्षम न हो । उन्होने आमजन से पर्यावरण को शुद्ध बनाये रखने के लिये पौधे लगाने की अपील की। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................