प्रेस क्लब शाहपुरा की बैठक में वरिष्ठ पत्रकार तलवार को दी श्रद्धांजली

Sep 18, 2021 - 04:45
 0
प्रेस क्लब शाहपुरा की बैठक में वरिष्ठ पत्रकार तलवार को दी श्रद्धांजली

भीलवाडा /बृजेश शर्मा

प्रेस क्लब शाहपुरा की बैठक शुक्रवार को अध्यक्ष चान्दमल मूंदड़ा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में जयपुर के वरिष्ठ पत्रकार व साहित्यकार तथा पिंकसिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष रहे ईशमधु तलवार के आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उनको श्रद्धांजली दी गई।

महासचिव मूलचन्द पेसवानी ने सभा में कहा कि प्रेस क्लब फैडरेशन आफ इंडिया के अध्यक्ष रहते हुए वरिष्ठ पत्रकार तलवार 20 मार्च 2007 को शाहपुरा आये थे। शाहपुरा में प्रेस क्लब के वर्तमान भवन के लोकार्पण समारोह में बतौर उन्होंने मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित किया था। उन्होंने उस समय प्रेस क्लब शाहपुरा को प्रेरणादायी बताते हुए कहा था कि फैडरेशन के रिकार्ड के मुताबिक समूचे देश में अपने स्वामित्व का उपखंड मुख्यालय पर प्रेस क्लब शाहपुरा ही है। उन्होंने प्रेस क्लब भवन को अकादमिक व सांस्कृतिक केंद्र के रूप में विकसित करने पर जोर दिया था। लोकार्पण समारोह के बाद भी तलवार बराबर प्रेस क्लब शाहपुरा की गतिविधियों की जानकारी लेते रहे थे।

पेसवानी ने कहा कि तलवार हमेशा नये पत्रकारों को प्रेरित करते थे तथा भाषा ज्ञान सुधारने पर उनका ज्यादा जोर था। पत्रकारों के हितों के लिए सदैव वो अग्रणी रहे।

इशमधु तलवार के निधन से राजस्थान के मीडिया साहित्य जगत को अपूरणीय क्षति हुई है।  उन्होंने एक अच्छे संवाददाता लेखक के रूप में पहचान बनाई और राष्ट्रीय स्तर पर अनेक लोगों को प्रभावित किया। पत्रकारों के हितैषी के रूप में उनकी सेवाओं को सदैव याद किया जाता रहेगा।

बैठक में अध्यक्ष चांदमल मूंदड़ा, उपाध्यक्ष रामप्रकाश काबरा, कोषाध्यक्ष सुर्यप्रकाश आर्य, भेरूलाल लक्षकार, अनुज कांटिया, गणेश सुगंधी, रमेश पेसवानी मौजूद रहे। सभी ने बाद में दो मिनट का मौन रखकर श्रृद्वांजलि दी तथा तलवार के परिजनों को संवेदना पत्र भेजा गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................