अवैध बजरी खनन की खान में दबने के दो ट्रैक्टर चालकों की हुई मौत

Jul 30, 2020 - 22:46
 0
अवैध बजरी खनन की खान में दबने के दो ट्रैक्टर चालकों की हुई मौत

रामगढ़ अलवर

रामगढ़ क्षेत्र के बरवाड़ा और नंगली गांव के समीप खातेदारी के खेत में हो रहे अवैध बजरी खनन में ट्रैक्टर से रात में खुदाई के दौरान चालको द्वारा ट्रैक्टर से नीचे उतर कर फावड़ा से बजरी देखने के दौरान मिट्टी ढह जाने से दोनों ट्रैक्टर चालकों की मिट्टी में दबने से मौत हो गई।

दुर्घटना का पता सुबह भॊर होने पर लगा तो ग्रामीणों ने और फावड़े से मिट्टी हटाई तब तक सोनू पुत्र हौशियार सिंह और कृपाराम पुत्र अमरसिंह सैनी  दोनों ट्रैक्टर चालक युवकों की मौत हो चुकी थी।

इस बारे में मजदूरी कर रहे ट्रैक्टर चालक युवक सोनू के ताऊ द्वारा पुलिस को सूचना दी गई सूचना पर थानाधिकारी रामगढ़ ने पुलिस टीम के साथ घटनास्थल  मौका मुआयना कर मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए  रामगढ़ भेजने के और रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए।

प्राप्त जानकारी अनुसार दूसरे ट्रेक्टर चालक ने खेत मालिक से बजरी खनन के लिए खेत को ठेके पर ले रखा था।

गौरतलब है कि रामगढ़ क्षेत्र के अनेक गांवों में अवैध बजरी खनन हो रहा है पुलिस और प्रशासन देख कर भी अनदेखी करता रहता है। जिला प्रशासन या राज्य सरकार द्वारा जब भी कार्रवाई के निर्देश दिए जाते हैं। तो पुलिस द्वारा रास्ते में जा रहे बजरी खनन के ट्रैक्टरों को पकड़ कर कार्यवाही की इतिश्री कर ली जाती है।

अब जब दुर्घटना हो गई है तो अब तहसील प्रशासन भी कार्यवाही करने जा रहा है। जबकि क्षेत्र में अनेकों गांव में बजरी खनन हो रहा है

रामगढ़ से अमित भारद्वाज की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................