जल जीवन मिशन योजना में उच्चैन के 34 गांवों में हर घर मिलेगा पेयजल, सरकार ने 33.25 करोड़ रुपए किए मंजूर

Sep 18, 2021 - 20:14
 0
जल जीवन मिशन योजना में उच्चैन के 34 गांवों में हर घर मिलेगा पेयजल, सरकार ने 33.25 करोड़ रुपए किए मंजूर

भरतपुर (राजस्थान/ रामचंद सैनी) अब शहर व कस्बों की तर्ज पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को घर बैठे ही पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी जल जीवन मिशन योजना के तहत जल्द ही यह संभव होगा। राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप गांव-ढाणी में “हर घर नल से जल” का सपना साकार होगा। इसके लिए जलदाय विभाग गांव-ढाणियों में भी अपना इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा करेगा।
जिसके बाद हर घर नल कनेक्शन दिए जाएंगे। नदबई विधायक जोगिन्दसिंह अवाना के प्रयासों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उच्चैन पंचायत समिति क्षेत्र के 34 गांवों में 33.25 करोड़ की राशि जल जीवन मिशन योजना के तहत मंजूर की है। योजना के तहत स्वीकृत गांवों में आकाशीय टंकी, पंप हाउस, ट्यूबवेल, नलकूप आदि लगाकर पाइप लाइन बिछाई जाएंगी। जिनसे घर-घर नल कनेक्शन दिए जाएंगे। योजना के तहत जलदाय विभाग द्वारा टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही कार्य प्रारंभ किया जाएगा है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................