किसानों ने बानसूर में नहर से पानी लाने की मांग करते हुए टैक्टर रैली निकाली

Sep 24, 2023 - 17:13
Sep 24, 2023 - 17:18
 0
किसानों ने बानसूर में नहर से पानी लाने की मांग करते हुए टैक्टर रैली निकाली
किसानों ने बानसूर में नहर से पानी लाने की मांग करते हुए टैक्टर रैली निकाली

 बानसूर क्षेत्र में ईआरपीसी योजना और नहर से क्षेत्र में पानी लाने के लिए आज कृष्ण गोपाल कौशिक (भवन एवं सनिर्माण श्रमिक बोर्ड सदस्य) के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने बानसूर विधानसभा के एक दर्जन से ज्यादा गावों में विशाल टैक्टर रैली निकाली और क्षेत्र में नहर से पानी लाने की मांग की गई।

टैक्टर रैली सुबह करीब 10 बजे चूला गांव से शुरू हुई ।जिसमे सैकड़ो की संख्या में किसान टैक्टर लेकर रैली में शामिल हुई। किसानों की टैक्टर रैली चूला से शुरू होकर गुवाड़ा, रघुनाथ पूरा, हमीरपुर, हाजीपुर, दांतली पहाड़ी, बलबा का बास, मंगलवा, सबलपुरा, कालीपहाडी, कल्याणपुरा, गुड़ा, भाखरवाला, रामपुर, बहराम का बास, रतनपुरा बालावास होते हुए बानसूर पहुंचेगी।

कृष्ण गोपाल कौशिक ने बताया कि किसान रैली का मुख्य उद्देश्य बानसूर में नहर से पानी लाने का है। बानसूर क्षेत्र में जलस्तर काफी नीचे चला गया है। जिससे किसान खेती बाड़ी नही कर पा रहा है। किसानों की हजारों बीघा जमीन बंजर पड़ी हुई है।बानसूर विधानसभा क्षेत्र को ईआरपीसी योजना में नही जोड़ा गया है। किसानों की मांग है कि बानसूर विधानसभा क्षेत्र को नहर से जोड़ा जाए। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में 80 प्रतिशत लोग खेती पर निर्भर है और जल स्तर नीचे चले जाने से रोजी रोटी का संकट बना हुआ है। यहां तक की पीने के पानी की भी भारी समस्या बनी हुई है।

किसानों की टैक्टर रैली का गांव - गांव में ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया और नहर का पानी लाने की योजना का समर्थन किया। इस दौरान मुसद्दी लाल एडवोकेट, वेदप्रकाश, महेन्द्र सैनी, विकास कुमावत, सावन शर्मा, सरपंच मुकेश जिलाेवा, पंचायत समिति सदस्य रामवतार शर्मा, राजेन्द्र शर्मा सहित सैकड़ो किसान मौजुद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow