आज आखिरी मौक़ा: वंचित मतदाता 27 अक्टूबर तक जुड़वा सकेंगे अपना नाम

जिले में निर्वाचन विभाग की ओर से 7 नवंबर को अंतिम मतदाता सूची जारी की जाएगी

Oct 26, 2023 - 18:49
 0
आज आखिरी मौक़ा: वंचित मतदाता 27 अक्टूबर तक जुड़वा सकेंगे अपना नाम
फोटो प्रतीकात्मक

खैरथल (हीरालाल भूरानी)  वोटिंग लिस्ट में नाम जुड़वाने से वंचित रहे पात्र मतदाता अभी भी 27 अक्टूबर तक मतदाता सूची में नाम जुड़वा सकेंगे। हालांकि, 4 अक्टूबर को मतदाता सूचियों को अंतिम प्रकाशन कर दिया था, लेकिन फिर भी वंचित मतदाता 27 अक्टूबर तक अपना नाम जुड़वा सकते हैं।

जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका ने बताया कि जिले में विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। मतदाता सूची में शामिल होने से वंचित पात्र मतदाता 27 अक्टूबर तक निर्वाचन आयोग की वेबसाइट में मतदाता सेवा पोर्टल पर जाकर फॉर्म 6 के तहत अपने आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद किए गए आवेदन विधानसभा आम चुनाव 2023 में मतदान के लिए मान्य नहीं होंगे। मतदाता निर्वाचन नामावली में अपना नाम VHA App के माध्यम से भी चेक कर सकते हैं, ताकि वोटिंग के समय कोई असुविधा नही हो ।

5 दिन में बनकर तैयार हो जाएगा पहचान पत्र ऑनलाइन करना होगा आवेदन 

निर्धारित तिथि के बाद आवेदन करने वाले मतदाताओं के पांच दिन में पहचान पत्र बनकर तैयार हो जाएगा। वहीं, मतदाता आयोग की वेबसाइट से ई-ईपिक भी डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए 27 अक्टूबर के बाद नए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। निर्वाचन विभाग की ओर से 7 नवंबर को अंतिम मतदाता सूची जारी की जाएगी। वहीं, मतदाता सूची में शामिल होने से वंचित पात्र मतदाता भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अलावा मतदाता सेवा पोर्टल अथवा वोटर हेल्पलाइन एप पर जाकर फॉर्म 6 अथवा फॉर्म 8 के तहत अपने आवेदन कर सकेंगे। वंचित मतदाता सूची में शामिल हो कर लोकतंत्र के महापर्व में अपना योगदान दे सकते है।

जिला खैरथल-तिजारा के कंट्रोल रूम टेलीफोन नंबर-

  • जिला स्तरीय कंट्रोल रूम   - 01460298205
  • किशनगढ़बास कंट्रोल रूम -   01460294008
  • मुंडावर कंट्रोल रूम - 01495260576
  • तिजारा कंट्रोल रूम - 01469262023

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................