अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया 75 वां स्वतंत्रता दिवस

Aug 16, 2021 - 01:06
 0
अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया 75 वां स्वतंत्रता दिवस

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा)  अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल  में 75 वा स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम  व  हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।  इस दौरान  सोसायटी चैयरमेन नरेन्द्र कोठारी  एव प्रिंसिपल चंदा गहलोत ने ध्वजारोहण किया। कक्षा एक से नौंवी के छात्रों ने ऑन लाइन कार्यक्रम में भाग लिया इस मौके पर अध्यापकों द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत कविताएं और गीत गाकर देश भक्ति से ओतप्रोत कर दिया,
देशभक्ति के गीतों से उन्होंने वातावरण को मोहक बना दिया। इस मौके पर नरेंद्र कोठारी द्वारा सभी अध्यापकों को नए भारत का निर्माता बताया , और उन्होंने सभी अध्यापको का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि अध्यापकों द्वारा कोविड-19 के इस दौर में भी ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है ताकि आने वाली पीढ़ी का भविष्य सुधर सके। इसके साथ-साथ उन्होंने सभी छात्रों, अभिभावकों एवं अध्यापकों को स्कूल को सीबीएसई द्वारा सीनियर सेकेंडरी की मान्यता मिलने पर बधाई दी।वहीं प्रिसिपल चंदा गहलोत ने कहा कि 15 अगस्त 1947 को भारत को ब्रिटिश शासन से स्वतंत्रता मिली थी। भारत के इतिहास में इस दिन को स्वर्ण अक्षरों में लिखा गया। हम सबको गर्व महसूस करना चाहिए, क्योंकि हम सभी स्वतंत्र भारत में जन्म लेने के लिए भाग्यशाली हैं। हमें उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों को नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने अंग्रेजों के शासन से भारत को मुक्त करवाने के लिए संघर्ष किया था। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि आजाद भारत में रहने वाले हर नागरिक के अपने कर्तव्य हैं, जिन्हें हर नागरिक को निष्ठा पूर्वक निभाना चाहिए। गहलोत ने कहा कि सिर्फ सीमा  पर लड़ना ही देशभक्ति नहीं है अपितु हर एक नागरिक अपने कर्तव्यों का पालन कर देश भक्ति कर सकता है।
इस मौके पर अजय चोरडिया, राजेन्द्र पोखरण और अतुल बापना ने भी अपने विचार रखे। इसी के साथ साथ अरिहंत एजुकेशन सोसायटी द्वारा सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं समस्त जिले वासियों को 75वे स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी गई।
वही स्कूल के प्रवक्ता शुभम जैन ने बताया कि आज कार्यक्रम के दौरान स्कूल में आयोजित SAAGA TSM 2021 स्पोर्ट्स  मीट के विजेताओं को मेडल से सम्मानित किया गया और इसी के साथ-साथ विशेष पुरस्कार के रुप में अनीता मालू को स्पोर्ट्समैन स्पिरिट के खिताब से नवाजा गया। वही कार्यक्रम का संचालन आस्था बगड़ा एवं भाग्यश्री छिपा द्वारा किया गया।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................