बजट में मिली स्वीकृति: इंदिरा रसोई को लेकर सरपंच व प्रिंसिपल हुए आमने-सामने

Apr 21, 2023 - 12:49
 0
बजट में मिली स्वीकृति: इंदिरा रसोई को लेकर सरपंच व प्रिंसिपल हुए आमने-सामने

मुण्डावर (अलवर, राजस्थान/ चरण सिंह चौधरी) मुंडावर क्षेत्र की ग्राम पंचायत ततारपुर सरपंच एवं राजकीय माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल के बीच विवाद से ततारपुर में इंदिरा रसोई नहीं बनाई जा सकी है।
मामले में ग्राम पंचायत सरपंच संतोष रविंद्र ने स्कूल प्रिंसिपल पर गुमराह कर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है जबकि स्कूल प्रिंसिपल ने स्कूल में शिक्षण गतिविधियों से अतिरिक्त कार्यों के लिए स्कूल डायरेक्टर से परमिशन लेने को कहा है। जिसे लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने बने हुए हैं। ग्राम पंचायत ततारपुर सरपंच संतोष रविंदर यादव ने बताया कि बजट में ततारपुर में इंदिरा रसोई स्वीकृत हुई थी।
जिस पर पंचायत समिति विकास अधिकारी के निर्देश पर ततारपुर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में अतिरिक्त पड़े कमरे में इंदिरा रसोई खोलने पर सहमति बनी थी। जिसके लिए परमिशन देने के नाम पर स्कूल प्रिंसिपल ने स्कूल में रसोई खोलने की धता बता दिया। सरपंच ने स्कूल प्रिंसिपल पर यह भी आरोप लगाया है कि खोलने की मनाही में प्रिंसिपल ने एसडीएमसी की बैठक रजिस्टर में उप सरपंच के फर्जी साइन किए हुए हैं।
मामले पर स्कूल प्रिंसिपल का कहना है कि स्कूल में शिक्षण के अतिरिक्त अन्य कार्यों के लिए मेरे द्वारा एनओसी नहीं दी जा सकती है। जो मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं है। यह डायरेक्टर के अधिकार क्षेत्र में आता है। यदि शिक्षा डायरेक्टर इन्हें परमिशन दे देती है तो मुझे कोई एतराज नहीं है।
एसडीएम पंकज बडगूजर का कहना है कि ततारपुर की इंदिरा रसोई का प्रकरण स्कूल के बी ई ओ की ओर से मेरे पास फोन आया हुआ था। जो जिला शिक्षा अधिकारी के पास मार्गदर्शन के लिए भेजा गया है। जिसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है