भरतपुर सांसद रंजीता कोली ने लोकसभा में भरतपुर के लिए दो नये रेलमार्ग एवं रेल लाइन दोहरीकरण तथा ट्रेनों के ठहराव की मांग की

भरतपुर सांसद रंजीता कोली ने लोकसभा में भरतपुर के लिए दो नये रेलमार्ग एवं रेल लाइन दोहरीकरण तथा ट्रेनों के ठहराव की मांग की

भरतपुर (राजस्थान/ हरिओम मीणा) कल सायं 6.30 बजे माननीय सांसद रंजीता कोली लोक सभा क्षेत्र भरतपुर एवं भाजपा के कई कार्यकर्ताओं के साथ रेल मंत्रालय के कार्यालय में माननीय रेल मंत्री महोदय, से नई रेल्वे लाईन प्रस्ताव एवं ट्रेनों के ठहराव तथा स्टेशनों पर कार्य अपूर्ण से संबंधित कई समस्यों के बारे में मुलाकात कर चर्चा की जो निम्न प्रकार से है। 
1. कामां से कोसीकलां का नये रेल्वे लाईन के प्रस्ताव किये जाने हेतु निवेदन है। चूंकि उक्त नई रेल्वे लाईन से चौरासी कोस की परक्रिमा लगाने वाले श्रृंदालुओ को काफी सुगमता रहेगी, पर उक्त क्षेत्र के लोगों को दिल्ली एवं अन्य जगह जाने के लिए संसाधन उपलब्ध रहेगा। उक्त रेल्वे लाईन का सर्वे का कार्य पूर्व में ही रेल्वे मंत्रालय द्वारा वर्ष 2014 में कराया जा चुका है। 
2. ऐतिहासिक विरासत के रूप में पहचान रखने वाले बयाना से एक नई रेल्वे लाइेन जो कि कस्बा वैर से होती हुइ मेहदीपुर बालाजी होते हुए दौसा तक प्रस्ताव किये जाने का निवेदन है। गौरतलब है कि मेंहदीपुर बालाजी विश्व विख्यात हनुमान मन्दिर है जहॉ पर सम्पूर्ण भारत से प्रतिदिन कम से कम 30 से 40 हजार आदमी प्रतिदिन दर्शन के लिए आता है उक्त रेल्वे लाईन से दर्शनार्थियों के अलावा उक्त क्षेत्र के लोगों को भी काफी लाभ मिलेगा।
3. संसदीय क्षेत्र भरतपुर में आगरा जयपुर मार्ग पर आगरा से लेकर बादीकुई तक एकल रेल्वे लाईन होने कारण क्षेत्र के लोगों को काफी असुविधा होती है। जबकि दोनो स्थलों के मध्य दूरी मात्र 100 किलोमीटर है। जिसमे से भी सभी रेल्वे स्टेशनों पर रेल्वे दोहरीकरण की लाइन है,  जिससे उक्त रेल्वे दोहरीकरण में मात्र 50 से 60 किलोमीटर ही रेल्वे लाईन और डालनी पडेगी। जिस रेल्वे विभाग का काफी कम खर्च आयेगा। तथा क्षेत्र के लोगों को यात्रा के दौरान करीब एक घंटे की बचत होगी।
4. भरतपुर रेल्वे जंक्शन के नई रेल्वे माल गोदाम पर टीन शेड सुविधा नही है। टीन शेड उपलब्ध होने पर माल उतारकी सुविधा मिलने से वहा के क्षेत्रों के लोगों को रोजगार मिलेगा, और व्यापार क्षेत्र में भी प्रगति होगी। 
5. आगरा फोर्ट अहमदाबाद ट्रेन संख्या 12547/48 को खेडली रेल्वे स्टेशन पर ठहराव करवाये जाने हेतु।
6. खेडली रेल्वे स्टेशन जिला अलवर के रेल्वे फाटव संख्या 68 पर ऑवर ब्रिज का कार्य पूर्ण होने हेतु मंजूरी प्रदान हो चुकी है। परन्तु उक्त कार्य अभी अपूर्ण है, पूर्ण करवाये जाने हेतु।
7. जयपुर से आगरा इण्टरसिटी ट्रेन संख्या 22987/88 को नदबई रेल्वे स्टेशन पर ठहराव करवाये जाने हेतु।
8. जसकोर ट्रेन जयपुर से बयाना ट्रेन संख्या 19721 का ठहराव बयाना रेल्वे जंक्शन से बढाकर रेल्वे स्टेशन रूपवास तक किया जावे। जिससे उस क्षेत्र के लोगों को आने जाने की सुविधा रहेगी।

उक्त कार्य की प्रगति हेतु माननीय रेल मंत्री महोदय, द्वारा माननीय सांसद महोदय एवं साथ आये प्रतिनिधि मण्डल को आश्वासन दिया। जो निम्न प्रकार से है।
1. भरतपुर रेल्वे जंक्शन के नई रेल्वे माल गोदाम पर टीन शेड सुविधा नही है। टीन शेड उपलब्ध होने पर माल उतारकी सुविधा मिलने से वहा के क्षेत्रों के लोगों को रोजगार मिलेगा, और व्यापार क्षेत्र में भी प्रगति होगी। हेतु माननीय रेल मंत्री महोदय द्वारा उक्त कार्य हेतु तुरन्त सर्वे का कार्य करने हेतु डीआरएम कोटा के निर्देश दिये गये।
2. आगरा से बादीकुई स्टेशन तक रेल्वे लाईन दोहरीकरण का कार्य जल्दी से करने के लिए आगरा डीआरएम को निर्देश दिये गये। 
3. खेडली रेल्वे स्टेशन पर ऑवर ब्रिज के निर्माण हेतु माननीय रेल मंत्री महोदय द्वारा उक्त रेल्वे स्टेशन पर ऑवर ब्रिज निर्माण हेतु डीआरएम आगरा को तुरन्त कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देश दिये गये।
इस कार्य हेतु माननीय सांसद महोदय, तथा साथ में आये प्रतिनिधि मण्डल ने माननीय रेल मंत्री को धन्यवाद प्रकट किया कि आपने आपना इतना किमती समय निकाल कर हमारी समस्यों पर गोर किया। जिसमें संसदीय क्षेत्र भरतपुर के निम्न प्रतिनिधि मण्डल मौजूद रहे, सत्येन्द्र गोयल पूर्व जिला अध्यक्ष,  भगवत अधिवक्ता,बृजेश अग्रवाल जिला महामंत्री, मनीष शर्मा जिला उपाध्यक्ष भरतपुर, राजकुमार पाण्डा जिला उपाध्यक्ष अलवर,  सुनील बजाज मण्डल अध्यक्ष कठूमर, सौरभ ताखा जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा उपस्थित रहे।

बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... ★ हमारे सच लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ★ ईमानदार ना रुका ना झुका ★ क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है