12वीं के परिणाम मे चार सगी बहनों ने किया सरकारी स्कूल में टॉप: पोतियों के टॉपर आने पर DJ पर झूमा दादा

May 21, 2023 - 16:35
 0
12वीं के परिणाम मे चार सगी बहनों ने किया सरकारी स्कूल में टॉप: पोतियों के टॉपर आने पर DJ पर झूमा दादा

उदयपुरवाटी (झुञ्झूनु, राजस्थान/सुमेर सिंह राव) हाल ही में 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित हुए है। इनमें कई जश्न की तस्वीरें आपने देखी होगी। लेकिन आज हम आपको दिखाने जा रहे है ऐसी तस्वीर जिसमें अपनी चार पोतियों के स्कूल टॉपर होने पर उनके दादा ने जमकर डीजे पर ठुमके लगाए। यही नहीं स्कूल के टॉप फाइव जगहों पर चार सगी बहनों ने कब्जा जमाया। जिसके चलते गांव की महिलाओं में खासी खुशी है। यही कारण रहा कि जब स्कूल ने अपना विजयी जुलूस निकाला तो गांव की महिलाएं घर के बाहर निकली और जमकर ठुमके लगाए। बात झुंझुनूं के टोंक छिलरी में संचालित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की है। जी, हां इस सरकारी स्कूल का 12वीं विज्ञान वर्ग का परीक्षा परिणाम 100 प्रतिशत रहा है। जिसमें पांच विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से उपर अंक प्राप्त किए है। ये सभी की सभी छात्राएं है। जबकि आठ बच्चों ने 75 प्रतिशत से उपर अंक प्राप्त किए है। इसके अलावा 33 में से 30 बच्चे प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए है। इस उपलब्धि पर संस्था प्रधान संजू नेहरा की अगुवाई में विजयी जुलूस निकाला गया। इस जुलूस में 92.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल को टॉप करने वाली ज्योति कुमारी तथा दूसरे नंबर पर रही ज्योति की ही सगी बहन 87.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली गार्गी के 70 वर्षीय दादा हरलाल सिंह भी शामिल हुए। जिन्होंने अपनी पोतियों के साथ इस उपलब्धि की खुशी डीजे पर नाचकर मनाई। संस्था प्रधान संजू नेहरा ने बताया कि हरलाल सिंह व सुभिता की दोनों होनहार बेटियों ने पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इसी तरह तीसरे स्थान पर रही 86.2 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली कविता सैनी व पांचवें स्थान पर रही 81.2 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली बिनोद सैनी भी सगी बहनें है।

जिनके पिता नत्थुराम सैनी व सरोज देवी ने खुशी जाहिर की। बिनोद सैनी तो खेलों में भी अव्वल है। बिनोद सैनी ऐथेलेटिक्स में राज्य स्तर पर झुंझुनूं जिले का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। इनके भी 65 वर्षीय दादा नागरमल सैनी ने डीजे पर पोतियों के साथ ठुमके लगाए। उन्होंने बताया कि चौथे स्थन पर मुकेश-अंतिम शर्मा की बेटी लक्की रही। जिन्होंने 82.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। विजयी जुलूस स्कूल से आरंभ किया गया। जो गांव के मुख्य मार्गों से होते हुए भोजनगर गांव तक गया। इस मौके पर व्याख्याता संदीप कुमार, मोनिका, वरिष्ठ अध्यापक अंजू स्वामी, महावीरप्रसाद, सतीश कुमार, रामलखन सैनी, अध्यापक जीवनराम, रमेशचंद्र, कनिष्ठ सहायक संदीप कुमार आदि मौजूद थे। 

सरपंच ने दिया टीम टोंक छिलरी को आशीर्वाद

विजयी जुलूस में शामिल टॉपर्स बेटियां सरपंच शोभ कंवर के घर भी पहुंची। जहां पर शोभ कंवर ने सभी को आशीर्वाद दिया और स्कूल स्टाफ से इसी तरह पढाई की गुणवत्ता को बढाकर बेटे-बेटियों को अव्वल लाने का आह्वान किया। संस्था प्रधान संजू नेहरा ने बताया कि विजयी जुलूस हर टॉपर विद्यार्थी के घर गया और पूरे परिवार के साथ खुशियां बांटीं।

ग्रामीणों ने जमकर बनाए वीडियो, ली टॉपर्स संग सेल्फी

विजयी जुलूस में ग्रामीणों की भी पूरी भागीदारी रही। जगह-जगह मोबाइलों पर जुलूस के वीडियो बनाए गए। वहीं टॉपर्स छात्राओं के साथ सेल्फी ली गई। गांव के लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी विजयी जुलूस के वीडियोज और फोटोज छाए रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................