पत्रकारों के हित में तीन पत्रकार संगठनों ने कलेक्टर को सौंपा स्मरण पत्र

Feb 8, 2023 - 23:33
 0
पत्रकारों के हित में तीन पत्रकार संगठनों ने कलेक्टर को सौंपा स्मरण पत्र

गुरला (भीलवाडा, राजस्थान/ बद्रीलाल माली) राज्य सरकार के पिछले बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई पत्रकार कल्याण की घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए आज तीन पत्रकार संगठनों की ओर से अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर ब्रह्मा लाल को एक स्मरण पत्र पत्र दिया गया ।

मुख्यमंत्री के नाम लिखे गए पत्र में जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान जार की भीलवाड़ा इकाई एवं जिला पत्रकार संघ  तथा भीलवाड़ा प्रेस सोसाइटी रजिस्टर्ड संस्था की ओर से लिखा गया कि कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में पत्रकारों के कल्याण हेतु पांच मुख्य घोषणाएं की गई थी परंतु उनको धरातल पर नहीं उतारा गया जिसके कारण राजस्थान भर के पत्रकार गण अपने अधिकारों से वंचित हैं, पत्र में तीनों संगठनों ने स्मरण कराते हुए लिखा कि पत्रकार सुरक्षा अधिनियम लागू करना पत्रकार आवास योजना से पत्रकारों को लाभान्वित करना तथा पंजीकृत पत्रकार संगठनों को कार्यालय हेतु जमीन आवंटित करना व समाचार पत्रों की विज्ञापन नीति का सरलीकरण कर छोटे व मझोले समाचार पत्रों को लाभान्वित करना तथा पत्रकार अधिस्वीकरण नियमों का सरलीकरण करके पत्रकारों के हित में निर्णय लिया जाना अति आवश्यक है तीनों स्थानीय पत्रकार संगठनों ने गहलोत सरकार के पूर्व कार्यकाल वर्ष 2007 में नगर विकास न्यास भीलवाड़ा द्वारा स्थानीय पत्रकारों को आवंटित किए गए 12 भूखंडों को ऑडिट ऑब्जेक्शन से निरस्त कर देने की जानकारी दी तथा उनके निरस्तीकरण को पुनः बहाल करने की मांग भी उठाई गई इसके साथ ही भीलवाड़ा के वंचित रहे पत्रकारों को आवासीय भूखंड हेतु नगर विकास न्यास से भूखंड आवंटन की प्रक्रिया प्रारंभ करने का आदेश प्रदान करने की मांग की गई है। स्मरण पत्र देने वालों में भीलवाड़ा प्रेस सोसाइटी से कार्यकारी अध्यक्ष अनिल राठी सचिव कपिल शर्मा एवं जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष शहजाद खान सचिव राजेंद्र प्रताप सिंह हाडा, एसोसिएशन ऑफ राजस्थान जार की भीलवाड़ा इकाई के अध्यक्ष प्रकाश चपलोत एवं उपाध्यक्ष अशोक शर्मा उपस्थित थे।।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है