माँ की ममता हुई शर्मसार: मिठाई की थैली में मिला नवजात बच्ची का शव

शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम: प्रसिद्ध ब्रांड की थैली में डालकर फैक दिया नवजात का शव,,, डॉक्टरों के अनुसार बालिका का जन्म दस से पंद्रह घंटे पहले होने का अनुमान है।

Jan 18, 2023 - 19:33
Jan 18, 2023 - 19:53
 0
माँ की ममता हुई शर्मसार: मिठाई की थैली में मिला नवजात बच्ची का शव

बेटी के जन्म के बाद जिस थैले में मिठाई मंगाई, उसी में भरकर मासूम को फेंका-ठंड से मौत

झुझुनूं (राजस्थान) मां ने नौ महीने तक बच्चे को गर्भ में रखा, सभी को बेटे की चाह थी। लेकिन ईश्वर ने बेटी दी। बेटी का जन्म हुआ तो अस्पताल में परिवार ने खुश होने का नाटक किया, मिटाईयां बांटी। लेकिन बाद में मिठाई की ही थैली में बेटी को रखकर खेत में फेंक आए। पता चला हाड गलाने वाली सर्दी ने नवजात को निगल लिया। चंद घंटों में उसने मां की ममता से लेकर ममता की हत्या तक सब देख लिया। उसका शव किसी को दिखा तो पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने लाश को मुर्दाघर में रखवाया है।

मामला झुंझुनू जिले के बुहाना की बालास बणी में सोमवार को सुबह करीब ग्यारह बजे एक नवजात बच्ची का शव प्रसिद्ध मिष्ठान भंडार के बैग से बरामद हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव के रहने वाले सूबेदार मेजर राजेश कुमार सुबह पक्षियों को दाना डालने के लिए रोज बणी में जाते हैं। आज भी वह सोमवार को करीब 11:00 बजे बणी में पक्षियों को चुगा डालने के लिए गए तो वहां पर उन्होंने एक पेड़ के पास मिठाई के बैग में कुछ पड़ा हुआ दिखाई दिया।

जब उन्होंने लकड़ी से बैग को देखा तो उसमें नवजात बच्ची का शव था। जिस पर उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी और 108 एंबुलेंस को मौके पर भेजा गया। वहां से एंबुलेंस के कर्मचारी नवजात को अस्पताल लेकर आए। जहां पर डॉक्टरों ने उसकी जांच की तो वह मृत पाया गया। अस्पताल की डॉक्टर पूनम डैला ने बताया कि सर्दी के कारण भ्रूण का शरीर सख्त हो गया था और काफी देर पहले इसकी मौत हो चुकी थी। वही डॉक्टर ने संभावना जताई है कि या तो इसकी मौत अर्ली मॉर्निंग में हुई है या फिर देर रात को हुई है।

कई घंटो पहले हुई थी बच्ची की मौत 
मासूम का शव देखकर लोगों ने तुरंत इस बारे में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची। बच्ची को लेकर बुहाना राजकीय अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। उनका कहना था कि कई घंटो पहले ही बच्ची की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि रविवार को ही उसका जन्म हुआ था। अब पुलिस उस परिवार को तलाश रही है जिस परिवार ने बच्ची को खेत में फेंका था। कल रात राजेश कुमार की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है।

रात को हुआ जन्म
राजकीय सामुदायिक अस्पताल बुहाना की डॉ. पूनम डैला ने बताया कि बालिका का जन्म रविवार रात को हुआ प्रतीत हो रहा है। रात को अधिक सर्दी में बालिका को सड़क किनारे फेंके जाने से उसकी मौत हुई है। पुलिस ने नवजात बालिका का पोस्टमार्टम कराया। नवजात बालिका का डीएनए सैंपल भी संग्रहण किया गया है।

 मिठाई के थैले में में पड़ी थी मासूम की लाश...
पुलिस ने बताया कि झुझुनूं जिले के बुहाना भिर्र सड़क मार्ग पर सोमवार सवेरे यह शव मिला। मिठाई के थैले में उसकी लाश पड़ी थी। वह करीब पंद्रह से बीस घंटे पहले ही दुनिया में आई थी। ऐसा डॉक्टरों ने अनुमान लगाया उसकी लाश देखकर। पुलिस ने बताया कि भिर्र रोड से होते हुए एक रिटायर सैनिक राजेश कुमार गुजर रहे थे। इसी दौरान एक खेत के कोने में मिठाई का एक थैला देखा। एक बार तो राजेश वहां से चले गए लेकिन वापस लौटे। उन्होंने देखा कि किसी तरह का मानव अंग थैले से बाहर दिखाई दे रहा है। पास जाकर देखा तो धक्का लगा। जमा देने वाली ठंड में एक नवजात बच्ची थैले में पडी थी। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है