राज ईएमई एनसीसी कर्नल ने कठूमर में कैडेट्स परेड का किया निरीक्षण

Nov 12, 2022 - 00:09
 0
राज ईएमई एनसीसी कर्नल ने कठूमर में कैडेट्स परेड का किया निरीक्षण

कठूमर (अलवर, राजस्थान/ अशोक भारद्वाज) राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कठूमर के व्याख्याता व सीटीओ एनसीसी उमेश चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को राज ईएमई एनसीसी के कर्नल एसपी राठी द्वारा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कठूमर में संचालित एनसीसी गतिविधियों का निरीक्षण किया गया व एनसीसी प्रथम वर्ष बस द्वितीय वर्ष के कैडेट्स की परेड का निरीक्षण किया। तथा साथ ही 2022 में पास हुए गत वर्ष के कैडेट्स को एन सी सी ए प्रमाण पत्र का भी वितरण किया गया। साथ ही एनसीसी में सम्मिलित होने वाले युवाओं को प्रमाण पत्रों की महत्ता के बारे में बताया गया की सेना की भर्ती में एनसीसी ए प्रमाणपत्र के 5 अंक मिलते हैं।
इधर प्रथम वर्ष एनसीसी कैडेट्स में आए युवा सावधान विश्राम की मुद्रा ठीक से नहीं करने पर उन्हें सावधान विश्राम की मुद्राएं सिखाई गई और बताया गया कि सावधान की स्थिति में बुत की तरह खड़ा रहना है किसी प्रकार की कोई भी हलचल नहीं होनी चाहिए। इस दौरान अगर आपके पैरों के नीचे सांप भी आएगा तो वह सीधा चला जाएगा आपको इस स्थिति में सांप भी नहीं काट सकता है। साथ ही उन्हें अनुशासन में रहकर दिशा निर्देशों की पालना करने साथ ही पोशाक के लिए उन्हें कपड़ा दिया गया और समय पर पोशाक सिलाने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर प्रधानाचार्या विराज चौहान सहित अलवर से आए अनेक अधिकारी व स्कूल कर्मचारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है