राजस्थान फिल्म अकादमी व एल.टी.एफ. के द्वारा मनाया गया अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस एवं विश्व संगीत दिवस

Jun 21, 2022 - 23:37
 0
राजस्थान फिल्म अकादमी व एल.टी.एफ. के द्वारा मनाया गया अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस एवं विश्व संगीत दिवस

सिरोही (राजस्थान/ रमेश सुथार) राजस्थान फिल्म अकादमी और एल.टि.एफ.नेतृत्व में सिरोही सेल्फी प्वाइंट पर मनाया  गया अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस एवं विश्व संगीत दिवस। जिसमें युवाओं के साथ साथ लगभग 80 बच्चो व माता पिता ने भी लिया हिस्सा और अपने योगो से लोगो को संदेश दिया कि "पहला सुख निरोगी काया" बच्चो ने योग करते हुए काफ़ी उत्साह दर्शाया साथ ही एल.टि.एफ.के सदस्यों ने एवम् राजस्थान फिल्म अकादमी के द्वारा विश्व संगीत दिवस को भी संगीतकारों के सुरो से सुशोभित किया गया।
इस मौके पर सिरोही उपखंड अधिकारी रमेश चन्द्र सिरोही के ब्रांड एंबेसडर दिलीप पटेल सिरोही और एल.टि. एफ. से भरत चौधरी,हिरम चौधरी,ज्योति वटवानी,निकिता गीरी, ल फ़रान,ज़मीर अहमद एवम् गिटारिस्ट रित्विक चौहान द्वारा बच्चो के साथ अपने संगीत के सुरो से देश भक्ति संगीत के साथ विश्व संगीत दिवस भी मनाया गया।


साथ इस उपलक्ष्य उपखंड अधिकारी रमेश चन्द्र जी द्वारा आम जनता को बताया गया कि इस छोटी उम्र में बच्चे योग कर सकते है तो हमे प्रतिदिन कि दिनचर्या में इस शामिल कर हमारे जीवन का अभिन्न अंग इसे बना लेना चाहिए और योग के लाभ बताते हुए यह मानव जीवन के लिए कितना हितकारी है ये भी बताया।
और दिलीप पटेल ने बताया कि अकादमी में प्रतिदिन बच्चों द्वारा योग किया जाता है और योग में महत्व को समझाते हुए लोगो को योग करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि "स्वस्थ सफल जीवन की इक हि कुंजी है, योग अपनाओ.. क्युकी यह स्वस्थ शरीर हि सबसे बड़ी पुंजी है।" इस पूरे कार्यक्रम के पश्चात बच्चो द्वारा सेल्फी प्वाइंट पर काफ़ी फोटोशूट भी किया गया और बच्चो संग राजस्थान फिल्म अकादमी व एल.टि.एफ.के द्वारा इस पूरे कार्यक्रम को सफल बनाया गया

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है