Ramgarh- विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत: परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

4 वर्ष पूर्व हुआ था विवाह, मृतिका के दो बच्चे भी- आए दिन दहेज के लिए होते रहते थे लड़ाई झगड़े

Dec 27, 2022 - 00:55
Dec 27, 2022 - 01:28
 0
Ramgarh- विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत: परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

रामगढ़ (अलवर, राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) बगड़ तिराया थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम नंगली मेघा में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई,जिसपर पीहर पक्ष का कहना है कि दहेज की मांग को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे जान से मार दिया। थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए मृतिका के भाई पीड़ित यूनुस खान पुत्र निजरू खान जाति मेंव निवासी ग्राम बहादरपुर ने बताया कि उसकी बहन बरफिना उम्र 25 वर्ष का विवाह वर्ष 2019 में महबूब पुत्र रुस्तम निवासी नंगली मेघा के साथ हुआ था। विवाह में पीड़ित पक्ष द्वारा  मुस्लिम रीति रिवाज निभाते हुए लेनदेन किया गया था। उस समय दहेज में एक बुलेट मोटरसाइकिल, 2लाख51 हजार रुपए नगद सहित अन्य घरेलू समान अपनी हैसियत अनुसार दिया था। परंतु फिर भी आरोपी पति मौसम , ससुर रुस्तम खान, सास गफूदी, देवर मौसम  ,आसम, ,अरसम, जेठ रहिस आदि ने शादी के समय ही कम दहेज का उलाहना दिया और बाद में आए दिन दहेज की मांग को लेकर लड़ाई झगड़े करने लगे।

पीड़ित के भाई द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार गत दिनांक 5 दिसंबर को भी उक्त आरोपियों द्वारा उसकी बहन के साथ जान से मारने की नियत से बुरी तरह मारपीट की और गला भी दबा दिया। इस मामले को लेकर पीड़िता जब पुलिस के पास गई तो घर बसाने की नियत से पुलिस ने आपसी समझाइश कर उन्हें वापस लौटा दिया।वार रविवार को दहेज की मांग पूरी नहीं होने के चलते शाम करीब 5:00 मृतक बरफिना  का फोन अपनी बड़ी बहन रहीना के पास आया और कहने लगी कि मेरे ससुराल वाले मुझसे दहेज में एक चौपाया वाहन बोलेरो  व 5लाख रुपए नगद की मांग कर जान से मारने की चेतावनी भी दे रहे हैं। जिस पर बड़ी बहन द्वारा उसे आश्वासन दिया कि हम सुबह आकर तेरे ससुराल वालों से बात करेंगे और समझाएंगे। सोमवार सुबह करीब 5:30 बजे पीड़ित के भाई फारुख के पास उसके आरोपी जीजा महबूब का फोन आया कि तुम्हारी बहन को हमने मार दिया है उसे ले जाओ। जिस पर पीड़ित पक्ष के करीब 20 से 25 लोग ससुराल पहुंचे तो बरफिना मृत अवस्था में थी एवं डेड बॉडी पर गले और पैरों में चोटों के निशान थे। जिसके बाद पुलिस को सूचना की गई और शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ लाया गया।

 दो बच्चों की सिर से उठा मां का साया ग्रेजुऐटेड थी मृतक विवाहिता

मृतक बर्फी ना की बहन महिला ने बताया कि मृतिका की कुछ समय पहले उसकी बी.ए पूरी हो गई थी और आगे पढ़ने की इच्छा भी थी इसके अलावा बर्फी ना के दो बच्चे भी हैं लड़की की उम्र करीब ढाई साल और लड़के की उम्र करीब 1 साल है परंतु अब इन नन्हे बच्चों के सर पर से मां का साया उठ गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है