फर्जी ग्राम सभा प्रकरण में पंचायत मुख्यालय पहुंचा जांच दल, दस्तावेजों की जांच कर दिया कारण बताओ नोटिस

Feb 22, 2022 - 22:50
 0
फर्जी ग्राम सभा प्रकरण में पंचायत मुख्यालय पहुंचा जांच दल, दस्तावेजों की जांच कर दिया कारण बताओ नोटिस
फोटो- बर्डोद। फर्जी ग्राम सभा प्रकरण में पंचायत मुख्यालय पर दस्तावेजों की जांच करते हुए जांच दल के अधिकारी।

बर्डोद (अलवर,राजस्थान/ मनीष सोनी) फर्जी ग्राम सभा प्रकरण में मंगलवार को सुबह उच्चाधिकारियों के निर्देश पर फर्जी ग्राम सभा  प्रकरण में  दस्तावेजों की जांच के लिए जांच दल पंचायत मुख्यालय पहुंचा। जांच कार्यवाही के दौरान  बहरोड़ थाना के सब इंस्पेक्टर कैलाश चंद मीणा,  जांच अधिकारी सुभाष चंद्र (सहायक विकास अधिकारी, बहरोड़) योगेन्द्र सिंह यादव, प्रशासनिक अधिकारी बहरोड़ ने  बर्डोद पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी संजय गुप्ता से फर्जी ग्राम सभा प्रकरण के संदर्भ में जानकारी ली। साथ ही  पंचायत के रिकार्ड की प्रमाणीत कापी लेकर जवाबदेही के लिए नोटिस दिया। जांच करने आए सहायक विकास अधिकारी सुभाष चन्द्र ने बताया कि पूर्व में जांच दल द्वारा की गई जांच मे स्पष्टीकरण नहीं होने के कारण दस्तावेजों की  दोबारा जांच कर निष्पक्ष जांच कार्यवाही की की जा रही है।  जांच कार्यवाही के दौरान सरपंच प्रतिनिधि छोटेलाल बर्डोदिया, नरेगा सचिव किशनलाल वर्मा, ई मित्र संचालक धर्मवीर सैनी, वार्ड पंच मनफूल सैनी, मौजूद रहे।
बहरोड़ पीओ विरेन्द्र चौहा्वण भी रहे मौजूद- जांच कार्यवाही करने आए दल के साथ बहरोड़ पीओ विरेन्द्र चौहा्वण भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि पीओ विरेन्द्र चौहा्वण पूर्व में ग्राम पंचायत बर्डोद में ग्राम विकास अधिकारी रह चुके हैं। साथ ही ग्राम बर्डोद में इनकी पुत्री की ससुराल  है। पीओ विरेन्द्र चौहा्वण को पूर्व में  प्रशासनिक अधिकारियों ने फर्जी ग्राम सभा प्रकरण की जांच करने के लिए जांच अधिकारी लगाया था। जिसका बर्डोद के कुछ लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत देकर  पीओ विरेन्द्र चौहा्वण की जगह अन्य किसी अधिकारी को जांच अधिकारी लगाने की मांग की थी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है