शिक्षकों को हटाने व माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का परीक्षा केंद्र रखे जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने की तालाबंदी

Mar 1, 2022 - 04:31
 0
शिक्षकों को हटाने व माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का परीक्षा केंद्र रखे जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने की तालाबंदी

महुआ (दौसा, राजस्थान/ अवधेश अवस्थी) महुआ उपखंड क्षेत्र के सिन्दूकी ग्राम स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को ग्रामीणों ने शिक्षक को हटाए जाने व बोर्ड का परीक्षा केंद्र यथावत रखने सहित अन्य मांगों को लेकर विद्यालय की तालाबंदी की। 
इस दौरान मौके पर पहुंचे प्रशासनिक व शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाइश कर तालाबंदी खुलवाई। ग्रामीणों का आरोप था कि विद्यालय के अध्यापकों द्वारा विद्यालय में शिक्षण कार्य सही ढंग से नहीं करवाया जा रहा है।  यहां आए दिन शिक्षकों में झगड़ा भी होता रहता है। इसे लेकर कुछ दिन पूर्व ही एक शिक्षक व बाबू में आपस में झगड़ा भी हुआ था। जिसके चलते विद्यालय में पढ़ाई का माहौल खराब हो रहा है वहीं विद्यालय की बोर्ड परीक्षा का सेंटर भी इस वर्ष यहां से हटाकर कहीं दूसरी जगह कर दिया गया है।  जिससे विद्यालय के छात्र छात्राओं को वहां परीक्षा देने जाने में जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। जबकि यहां पिछले कई वर्षों से स्थानीय विद्यालय सहित अन्य विद्यालयों के परीक्षा सेंटर भी इसी विद्यालय में रहे हैं। परीक्षा के दौरान ग्रामीणों द्वारा यहां पर पहरा भी दिया जाता था। जिससे यहां पर नकल जैसी कोई घटना नहीं होती थी। विद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा केंद्र बदले जाने की सूचना तक भी नहीं ग्रामीणों सहित स्थानीय छात्र छात्राओं को नहीं दी गई। वहीं विद्यालय में शिक्षा का माहौल भी खराब है। विद्यालय के ताला बंदी को लेकर सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे महुआ तहसीलदार हरकेश मीणा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शिवदयाल मीणा व महुआ थाना प्रभारी कृष्ण कुमार धनखड़ ने ग्रामीणों को समझाइश कर विद्यालय की तालाबंदी खुलवाई। महुआ ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शिवदयाल मीणा ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा मिली शिकायत के आधार पर विद्यालय में कार्यरत एक को शिक्षण व्यवस्था के लिए पास के विद्यालय से लगाया गया था। जिसे कार्यमुक्त कर वापस उसी विद्यालय में भेज दिया गया तथा बाबू व प्रिंसिपल को ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बुलवाकर वस्तु स्थिति से अवगत होकर शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को तालाबंदी की घटना से अवगत करा दिया गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है