आटिर्फिशियल इंटेलिजेंस तथा ह्यूमन इन्टेलिजेन्स पर वाद-विवाद प्रतियोगिता हुई सम्पन्न

Nov 20, 2021 - 11:30
 0
आटिर्फिशियल इंटेलिजेंस तथा ह्यूमन इन्टेलिजेन्स पर वाद-विवाद प्रतियोगिता हुई सम्पन्न

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा)  संगम यूनिवसिर्टी में स्कूल आफ मैनेजमेन्ट स्टडीज द्वारा आटिर्फिशियल इन्टेलिजेन्स वर्सेज ह्यूमन इन्टेलिजेन्स पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 
प्रबंध संकाय के प्रोफेसर एवं डीन डाॅ. विभोर पालीवाल ने बताया कि कायर्क्रम का शुभारम्भ संगम विश्वविद्यालय के वाइस चान्सलर प्रोफेसर करूनेश सक्सेना ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डाॅ. राजीव मेहता एवं फाईनेन्स कंट्रोलर सतीश यादव भी उपस्थित थे। 
कायर्क्रम के समन्वयक डाॅ. आसिफ परवेज एवं डाॅ. रेखा स्वणर्कार  ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रबंधन विभाग के 30 प्रतिभोगियों ने भाग लिया एवं अपने विचार मंच के माध्यम से व्यक्त किए।
इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर बीबीए द्वितीय वर्ष की छात्रा वंशिता राठोड़, द्वितीय स्थान पर अवनी बाहेती बीबीए तृतीय वर्ष एवं तीसरे स्थान पर सुमन चैधरी बी.काॅम रहे। इस अवसर पर प्रोफेसर करुनेश सक्सेना ने कहा कि आटिर्फीशियल इंटेलिजेन्स का प्रयोग निरन्तर बढ़ता जा रहा है। हम मशीनों पर ज्यादा निभर्र होते जा रहे है और अपनी जरुरतों को पूरा करने की कोशिशों में आटिर्फीशियल इंटेलिजेन्स को और भी ज्यादा शक्तिशाली बना रहे है। इससे आगे आने वाले कठिन कायोर्ं को भी हम आसानी से पूरा कर सकेंगे। इस अवसर पर प्रोफेसर विभोर पालीवाल ने वाद विवाद के नियमों पर प्रकाश डाला तथा अभिजित सरकार की पुस्तक फिनीक्स के उदाहरण के माध्यम से आटिर्फीशियल इंटेलिजेन्स के बारे में जानकारी दी। 
प्रतियोगिता में निणार्यक की भूमिका डाॅ. ज्योति दशोरा एवं डाॅ. तनुजा ने निभाई। प्रबंध विभाग के संकाय सदस्य डाॅ. संदीप, सुरभी बिरला, नेहा साबरवाल, नेहा भंडारी एवं अक्षत शमार् ने सभी प्रतिभागियों का अपने उद्बोधन से उत्साहवधर्न किया। कायर्क्रम का सफल संचालन प्रबंध विभाग के छात्र हर्ष सोमानी एवं अवनी बाहेती ने किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है