बहिन भाई के पवित्र त्यौहार पर वृक्षारोपण कर की खुशहाली की मांग

Aug 23, 2021 - 22:48
 0
बहिन भाई के पवित्र त्यौहार पर वृक्षारोपण कर की खुशहाली की मांग

थानागाजी (अलवर,राजस्थान) बहन- भाई के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन पर प्रत्येक बहिन भाई की कलाई पर राखी के दिन रक्षा सूत्र बांध कर उसकी दिर्घायु के साथ ही खुशहाली की मांग करते हुए, हर वर्ष भाई को बहिन राखी बांधती रहे, यही कामना करती है। बहिन के इस रिश्ते को ओर अधिक पवित्र बनाने के उद्देश्य से एल पी एस विकास संस्थान द्वारा पौधों के रक्षा सूत्र बांधने के साथ ही राखी के दिन बहिन के हाथों भाई के साथ एक पौधा लगा कर खुशहाली के साथ सुख समृद्धि की कामनाओं के लिए एक एक पौधा जरुर लगाने का आग्रह किया।संस्थान के निदेशक व प्रकृति प्रेमी राम भरोस मीणा ने सभी से आग्रह किया कि हर घर परिवार में प्रत्येक बहिन फल, फूल ,तुलसी , छायादार वृक्ष घर, आंगन, उपवन में जरुर लगाएं, जिससे परिवार की खुशहाली के साथ साथ बहिन भाईयों का प्यार हमेशा जीवित रहने के साथ ही अपने प्राकृतिक वातावरण में सुधार होगा, वहीं नौनिहालों को स्वच्छ, सुंदर, खुशमिजाज प्राकृतिक वातावरण मिल सकेगा, जिससे वे अपने जीवन में अच्छा महसूस करेंगे।
मानव निर्मित अप्राकृतिक प्रदुषण जो बढ़ता जा रहा है वहीं प्राकृतिक वातावरण बिगड़ रहा है । इस बिगड़ते प्राकृतिक वातावरण, बदलते मौसम चक्र, बढ़ते तापमान व घुटती सांसों को बचाने के लिए हमें इस प्रकार के सभी पवित्र त्यौहारों पर अपने हाथों एक एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए, जिससे हमारा प्राकृतिक वातावरण बना रह सकें तथा सभी खुशहाली से जीवन जी सकें। संस्थान के द्वारा वृक्षों की सुरक्षा को लेकर जन्माष्टमी के पर्व तक रक्षा सूत्र बांधने का अभियान चलाया जाएगा,जो पिछले तीन सप्ताह से चल रहा है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................