ढाई माह पूर्व बुजुर्ग की हुई मौत, वैक्सीन लगी नही और मोबाइल पर आया मैसेज वैक्सीनेशन सक्सेजफुल

Jan 16, 2022 - 21:29
 0
ढाई माह पूर्व बुजुर्ग की हुई मौत, वैक्सीन लगी नही और मोबाइल पर आया मैसेज वैक्सीनेशन सक्सेजफुल

बयाना (भरतपुर, राजस्थान/ राजीव झालानी) बयाना में कोविड वैक्सीनेशन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही या गडबडझाला के ऐसे अनेक मामले रोज सामने आ रहे है। जिससे आमजन में हलचल व भ्रम की स्थिती बनी हुई है। इस मामले में संबंधित विभागों के अधिकारी भी कोई संतोषजनक जबाब नही दे पा रहे है। इस लापरवाही से प्रभावित लोग परेशान है। 
वहीं गांव सिंघानखेडा निवासी युवक विक्रमसिंह ने बताया कि उसके दादाजी करीब ढाई माह पूर्व स्वर्गवासी हो चुके है और अब 14 जनवरी की शाम को उसके मोबाइल फोन पर मैसेज आया कि उसके दादा सरदारसिंह पटेल को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज सफलतापूर्वक लगा दी है। ऐसे ही शनिवार को कस्बे के महादेव गली निवासी युवक वीरेन्द्र शर्मा ने बताया कि उसने कोविड वैक्सीन की पहली डोज 28 अगस्त 2021 को लगवाई थी। दूसरी डोज अभी तक नही लगी है। किन्तु आज उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि आपकी वैक्सीन की दूसरी डोज सफलता पूर्वक लग चुकी है। 
इसी प्रकार इसी मौहल्ले के नवीन कुमार ने बताया कि उसने कोविड वैक्सीन की पहली डोज 16 अक्टूबर 2021 को लगवाई थी। दूसरी डोज अभी तक नही लगी है। किन्तु आज उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि आपको कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज सफलतापूर्वक लग चुकी है। इसी प्रकार कस्बा ब्रम्हबाद निवासी राजीव गोयल ने बताया कि उनका पुत्र वैभव कई दिनों से जयपुर में है तीन माह पहले उसकी पहली डोज लगी थी और दूसरी डोज अभी तक नही लगी है किन्तु मोबाईल पर मैसेज आया है कि आपकी दूसरी डोज सफलतापूर्वक लग चुकी है। 
इन तीनों पीडितों को अभी तक कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज नही लगी है और तीनों को ही आज ही मोबाइल फोन पर थोडे मिनटों के अंतर से मैसेज मिले थे। जिससे लोगों में भ्रम की स्थिती व गडबडझाला की चर्चाऐं होने लगी है। इसी प्रकार गांव कलसाडा निवासी युवक मनोज उपाध्याय ने बताया कि उसके पिता को भी अभी तक दूसरी डोज नही लगी है किन्तु मोबाइल पर मिले मैसेज के अनुसार दूसरी डोज लग चुकी है।
 इसी गंांव के रघुराज ने बताया कि वह कई दिनों से जयपुर में है और मोबाइल पर शुक्रवार के मैसेज मिला की उसको कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लग चुकी है। इसी प्रकार कस्बा निवासी बाबूलाल पटेल ने बताया कि उनकी पत्नी ममता को व अधिवक्ता राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि उनकी पत्नी सुमनलता को भी अभी तक कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज नही लगी है। किन्तु उनके मोबाइल फोनों पर आए संदेशों के अनुसार उनके दूसरी डोज सफलतापूर्वक लगा दी गई है। इस मामले में जब यहां चिकित्सा विभाग के अधिकारीयों से जानकारी चाही तो कोई भी अधिकारी संतोषजनक जवाब नही दे सका। 

डॉ.धर्मेन्द्रसिंह (ब्लॉक सीएमएचओ बयाना) का कहना है कि यह तकनीकी गडबडी भी हो सकती है। ऐसे मैसेज आ भी गए तो और वैक्सीन नही लगी है तो वह अस्पताल पहुंचकर वैक्सीन लगवा लें।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है