कृषि कानूनों के विरोध में हनुमान बेनीवाल ने छोड़ा एनडीए का साथ

अकाली दल के बाद एनडीए का साथ छोड़ने वाली दूसरी पार्टी बनी

Dec 27, 2020 - 19:29
 0
कृषि कानूनों के विरोध में हनुमान बेनीवाल ने छोड़ा एनडीए का साथ

अलवर (राजस्थान) 

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने एनडीए का साथ छोड़ दिया है। पार्टी के संयोजक व नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने दिल्ली कूच के दौरान अलवर की शाहजहांपुर हरियाणा बॉर्डर पर सभा के दौरान एनडीए का साथ छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 29 दिसंबर को सरकार ने किसान नेताओं को बुलाया है। ऐसे में किसानों की वार्ता के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के विरोध में अलवर के शाहजहांपुर में हरियाणा बॉर्डर पर हजारों की संख्या में किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को किसानों ने दिल्ली जयपुर हाईवे पूरी तरह से बंद कर दिया। हनुमान बेनीवाल ने शनिवार को दिल्ली कूज का आह्वान किया था। इसके तहत सुबह से ही जयपुर ग्रामीण क्षेत्र के कोटकासिम से लगातार हनुमान बेनीवाल अपने जुलूस के साथ शाहजहांपुर में पढ़ने वाली हरियाणा बॉर्डर की तरफ बढ़ रहे थे। धरना स्थल से करीब एक  किलोमीटर पहले हनुमान बेनीवाल की रोकने की व्यवस्था थी। पुलिस प्रशासन की तरफ से भारी पुलिस बल तैनात किया गया। शाहजहांपुर में जिस जगह पर किसान धरने पर बैठे हैं। उससे कुछ दूरी पर हनुमान बेनीवाल को रोका गया। जिसके बाद हनुमान बेनीवाल ने एक सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अकाली दल के बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी दूसरी पार्टी बन गई है। जो एमडी का साथ छोड़ रही है। उन्होंने कांग्रेस व भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि राजस्थान के किसानों के दिल्ली कूज की जानकारी मिलने के बाद सरकार ने किसानों को 29 दिसंबर को वार्ता के लिए बुलाया है किसान में सरकार की वार्ता के बाद आगे फैसला लिया जाएगा। 

हनुमान बेनीवाल ने मोदी सरकार राजस्थान में गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अशोक गहलोत वसुंधरा सरकार गठजोड़ से काम कर रही है। कांग्रेस विरोध करने की जगह केवल खानापूर्ति करने में लगी हुई है। उन्होंने राहुल गांधी को पप्पू बोलते हुए कहा की इंदिरा गांधी का गांधी परिवार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया है। प्रियंका गांधी और राहुल गांधी धारा 144 तोड़ते हैं व फोटो खिंचा कर वापस चले जाते हैं। ऐसे में साफ है कि सभी लोग मिले हुए हैं उन्होंने कहा कि वह आगे भी किसानों के हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे। किसान आंदोलन के बाद टोल मुक्त कराना व बिजली सस्ती उपलब्ध कराना सहित कई ऐसे मुद्दे हैं। जिन पर आगे अभी लड़ाई लड़ना बाकी है हनुमान बेनीवाल ने कहा कि वो किसानों के हक में हमेशा लड़ते रहेंगे। जब भारतीय जनता पार्टी को राजस्थान में जीत चाहिए थी। उस समय राजस्थान में गठजोड़ किया गया। लेकिन आज भाजपा अकेली देश में राज करना चाहती है। इसलिए सभी अपनी पार्टियों को दूर कर रही है उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में राजस्थान की 12 सीटों पर उनके उम्मीदवार जीतेंगे। साथ ही भाजपा को राजस्थान में तीसरे नंबर की पार्टी के रूप में संतुष्टि रखनी होगी। हनुमान बेनीवाल ने जमकर केंद्र सरकार प्रदेश में गहलोत सरकार पर हमला बोला। हनुमान बेनीवाल के प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट- योगेश शर्मा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................