कार्यवाही से पूर्व माफिया तक पहूँची सूचना, विभाग की कार्यप्रणाली पर सांवलिया निशान

Jul 16, 2021 - 22:05
 0
कार्यवाही से पूर्व माफिया तक पहूँची सूचना, विभाग की कार्यप्रणाली पर सांवलिया निशान

पहाड़ी (भरतपुर,राजस्थान/ भगवानदास) मेंवात में अवैध खनन, ऑवलोडिंग रोकना हो या फिर अपराधी को गांव मे से पकडना चुनोती पूर्ण काम हो गया है।कार्रवाही से पूर्व माफियो को सरकारी तंत्र की ओर से होने वाली कार्रवाही सूचना पहुच जाना सरकारी मशीनरी मे सेंद लगा लेना है। जिसके कारण अपराधी कार्यवाही के दौरान बच निकलते है। यह सब सरकारी तंत्र में घुसपेठ, रसूखात, लालच का मुख्य कारण बताया जा रहा है। ऐसा ही मामला ऑवलोडिंग पर कार्यवाही को लेकर सोशल मिडिया पर गुरूवार को एक यूनियन की और आरटीओ  कार्यवाही की जानकारी वायरल हो रही है।
बृज क्षेत्र में अवैध खनन ऑवरलोडिंग बंद कराने के लिए साधुओ के आन्दोलन को लेकर बुधवार को करीब दो घंटे भरतपुर संम्भागीय आयुक्त व जिला कलेेक्टर, जिला पुलिस अधिक्षक, परिवहन व खनिज विभाग के अधिकारीयो के बीच वार्ता हुई। जिसमें कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया। आन्दोलन समाप्त होने के बाद कार्यवाही  की जानकारी माफियॉ के पास पहुचना विभाग पर सावलियॉ निशान खडा कर रहा है।

 ये है माफिया तंत्र-

उसके बाद माफिया सक्रिय हो गया। जिसने रात्रि 9:15PM पर सोशल मिडिया पर मेसेज डालकर सूचना दी कल सुबह आठ बजे से राजस्थान में आर.टी.ओ की फ्लिाईग 5 दिन के लिए लगेगी। दूसरा मैसेज 10:2PM पर सभी मोटर मालिको को सूचित किया जाता है। कि कल दिनाकं 15/07/2021 को कामां में आर.टी.ओं भरतपुर की 5 दिन के लिए फिलाईग लगेगी लिखा वायरल किया गया।

सरकारी तंत्र मे सुराग-

इसी तरह से पुलिस का अपराधी को पकडने से पूर्व आपराधी ठिकाना छोडकर फरार हो जाता है। गांव में  से अपराधी को पकडकर लाना जोखिम भरा हो गया है। अपराधी पुलिस के रसूखात से आते है। इसका मुख्य कारण अपरधियो का थाने मे सरंक्षण मिलना बताया जा रहा है यही कारण खनिज विभाग व परिवहन विभाग की कार्रवाही सदेह की घेरे मे है।क्योकि पुलिस ऑवलोडिंग देखते हुए  भी अनजान बन जाती है  उनकी जिम्मेदारी नही होने की बात कहकर पल्ला झाड लेती है। उच्चाधिाकारीयो का वार्ता मे ऑवरलोडिंग व अवैध खनन रोकने के आश्वासन दिखावा मात्र दिखाई दे रहा है।

सतीश सिंह चौधरी (आरटीओ भरतपुर) का कहना है कि:- यह लोग मीटिंग आदि की अपने तंत्र से सूचना रखते हैं कब क्या कार्यवाही हो रही है कार्यवाही के लिए परमानेंट चौकी लगाई जाएगी किसी को अवैध नहीं निकलने दिया जाएगा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................