कोरोना से जंग में ‘पप्पू भैया’ निभा रहे है योद्धा की भूमिका

May 7, 2021 - 16:59
 0
कोरोना से जंग में ‘पप्पू भैया’ निभा रहे है योद्धा की भूमिका

भीलवाडा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) पप्पू भैया, फला घर में कोरोना पेशेट होने से सेनेटाइजेशन करवाना हो या पेसेंट को हॉस्पिटल पहुंचाना या किसी का दाह संस्कार करवाना हो किसी को खाना पहुंचाना या, मास्क, राशन या और कोई अन्य जरूरत का सामान पहुंचाना है तो पप्पू भैया हाजिर है। बस कॉल आने की देर है, पप्पू भैया अपने चिरपरिचित सेवा भावना वाले अंदाज के साथ तुरंत पहुंच जाते हैं। यह फितरत है शिव सेवा समिति के अनिल जैन उर्फ “पप्पू भैया” की। अनिल जैन ने सुभाष नगर, बड़ी पुलिया स्थित शिव मंदिर को कोरोना के खिलाफ वॉर रूम में परिवर्तित कर दिया है और वे पिछले एक साल से कोरोना को हराने में  वीर योद्धा की भूमिका का निर्वहन रहे हैं।

सुबह 5 बजे से मंदिर परिसर में नीम-गिलोय का आयुर्वेदिक काढ़ा 300-400 लोगोँ को पिलाने के बाद पप्पू भैया सेनेटाइजेशन करने, गरीब असहाय व जरूरतमंद लोगों को भोजन पैकेट राशन किट पहुंचाने, कोरोना या अन्य मरीजों को हॉस्पिटल सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही किसी भी तरह की गुहार आने पर हरसंभव मदद को तैयार रहते हैं।
वर्षो पूर्व नादानी में हुई भूल के प्रायश्चित स्वरूप अपने जीवन को परिवर्तित कर जन सेवा में झोंकने वाले अनिल को साधारण घर परिवार से होने के बावजूद कभी आर्थिक कमी से नहीँ जूझना पड़ा है। अपने पैसों को सही जगह इस्तेमाल होते देख कई लोग मदद को तैयार रहते हैं। पप्पू भैया तुम काम करो मदद को हम तैयार है की भावना लेकर क्षेत्रीय पार्षद धर्मेंद्र पारीक, दिनेश मेहता, कैलाश ईनाणी, इंद्रा जैन सहित कई लोग अनिल की टीम से जुड़े हैं। कोरोना काल मे सेवा के दौरान अनिल को कई बार जान भी जोखिम में डालनी पड़ी तो दशियो संस्थाओं उन्हें सम्मानित भी किया गया। पर इन सब से परे अनिल कोरोना काल के अलावा भी हर समय तैयार रहते है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................