रामगढ़ सरसों तुलाई केंद्र पर हो रही धांधली ,मौके पर पहुंची रामगढ़ विधायक साफिया जुबेर खान

रामगढ़ विधायक सफिया खान मौके पर पहुंची तो उनके द्वारा सरसों के कट्टों को फिर से तुलवा कर देखा तो उसमें निर्धारित तोल से अधिक तोल पाई गई

Jun 4, 2020 - 00:45
 0
रामगढ़ सरसों तुलाई केंद्र पर हो रही धांधली ,मौके पर पहुंची रामगढ़ विधायक साफिया जुबेर खान

रामगढ़ अलवर

सरकारी खरीद केंद्र पर किसानों का हो रहा है शोषण।
 विधायक ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ किया निरीक्षणl
निरीक्षण में मिली भारी धांधली। कांटे की तोल में गड़बड़ी कर किसानों का हो रहा है शोषण।

विधायक साफिया जुबेर ने किसानों द्वारा बेची गई गेंहू और सरसों के कट्टों को फिर से तुलवा कर देखा तो उसमें निर्धारित तोल से आधी किलो तक अधिक तोल पाई गई । जबकि किसान दिन रात मेहनत करके कड़ाके की ठंड में महनत कर बड़ी मुश्किल से फसल को पैदा करता है ।और यहां खरीद केंद्र पर तोल में गड़बड़ कर के किसानों को शोषण किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान मौके पर फसल बेचने आए किसानों ने विधायक और एसडीएम को तोल में गड़बड़ी की शिकायत की।  किसानों की शिकायत पर विधायक ने शिकायत की पुष्टि करते हुए खरीद केंद्र के मैनेजर सुधीर चौधरी एवं तुलाई करने वाले ठेकेदारों को लताड़ लगाते हुए कहा कि किसानों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं आनी चाहिए और ना ही तो लाई में कोई गड़बड़ की जावे ।
विधायक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि क्रय विक्रय खरीद केंद्र की मैनेजमेंट कमेटी की सांठगांठ से किसानों की फसल तुलाईमे धांधली की जा रही है।  शीघ्र ही इस मैनेजमेंट कमेटी को बर्खास्त कर नई कमेटी का गठन किया जायेगा।
निरीक्षण के दौरान एसडीएम रेनू मीणा,नायब तहसीलदार मांगीलाल मीणा मौजूद रहे।

राधेश्याम गेरा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow