प्रकृति के साथ छेड़छाड़ व पेड़ो की कटाई रोकना पहली आवश्यकता - मीणा

Jun 5, 2021 - 22:33
 0
प्रकृति के साथ छेड़छाड़ व पेड़ो की कटाई रोकना पहली आवश्यकता - मीणा

थानागाजी (अलवर,राजस्थान)  विश्व पर्यावरण दिवस पर एलपीएस विकास संस्थान द्वारा संचालित पर्यावरण शिक्षा केन्द्र पर वृक्षारोपण कार्य क्रम के तहत संस्थान के निदेशक व प्रकृति प्रेमी राम भरोस मीणा ने कहा की हमें पारिस्थितिकी तंत्र को बनाए रखने के लिए प्रकृति के साथ चलना होगा ना की प्रकृति को अपने साथ चलने के लिए उससे छेड़छाड़ करनी होगी। मीणा ने कहा कि हम सबको आने वाले समय में सर्वाधिक मात्रा में वृक्षारोपण करना चाहिए जिससे आगे आने वाली पीढ़ी को जीवित रहने  के लिए ऑक्सीजन व पानी मिल सके।
ग्राम पंचायत गुवाडा भोपाला के सरपंच जगदीश नारायण मीणा ने कहा की प्रकृति के साथ हुई छेड़छाड़ का नतीजा कोरोना के इस दोर में आई ऑक्सीजन की कमी यह साफ तय कर दी है कि मानव ने अपने भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए प्रकृति के साथ अंधाधुंध छेड़छाड़ की है। कार्य क्रम के तहत युवा व्यंग्यकार मौहन मौर्य ने सभी को एक एक बनी तैयार करने का आग्रह किया, वही सरपंच दिलीप सिंह शेखावत ग्राम पंचायत सालेटा, राकेश दायमा,अध्यक्ष युथ कांग्रेस विधानसभा क्षेत्र बानसुर, योगेश प्रजापत सामाजिक कार्यकर्ता , महेश चौधरी ने अपने विचार व्यक्त किए तथा सभी ने संस्थान के पर्यावरण को लेकर किए गए प्रयासों की प्रशंसा की, कार्यक्रम के तहत ग्यारह पौधें लगाए गए। संस्थान के सुनीर सेवरिया ने उपस्थित सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

  • रिपोर्ट- रामभरोस मीणा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................