विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

तम्बाकू से होने वाली हानियां बताकर जागरूक किया विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित सभी प्रतियोगिताएं आनलाइन आयोजित की गई एवं कोविड -19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए आयोजित की गई।

Jun 1, 2021 - 04:20
 0
विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

मकराना (मोहम्मद शहजाद)

 राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय संघ मकराना के तत्वावधान में आज विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर जिला कलेक्टर नागौर जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देश पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया, जिसमें स्काउटर गाइडर रोवर रेंजर स्काउट गाइड ने भाग लिया।

इस अवसर पर उपखंड अधिकारी मकराना सैयद शीराज अली जैदी ने स्काउट गाइड का आह्वान किया कि वे जर्दा, बीड़ी सिगरेट के सेवन से होने वाली हानियां युवाओं को बताकर समाज की सेवा करे, स्काउट गाइड संगठन सेवा कार्य के लिए जाना जाता है, यह सेवा कर आप अनेक लोगों की अप्रत्यक्ष रूप से जान बचा सकते हैं।

तहसीलदार दिनेश कुमार शर्मा ने स्काउट का आह्वान किया कि धूम्रपान से स्वय भी बचें, अपने परिवार को भी जागरुक करे और अपने साथियों को भी इस बुरी लत से दूर रखने का प्रयास करें। प्रभारी सहायक जिला कमिश्नर एवं सीबीइओ रवीन्द्र कुमार तोमर ने ऑनलाइन मीटिंग के माध्यम से कहा कि युवाओं का धूम्रपान जैसी बुरी लत अपनाना वर्तमान में समाज के लिए सबसे बड़ा चिंता का विषय है।

ऑनलाइन मीटिंग में सहायक जिला कमिश्नर शारदा प्रकाश गुप्ता, सहायक जिला कमिश्नर अब्दुल वहीद खिलजी, प्रभारी सहायक जिला कमिश्नर गाइड उच्छब कंवर, सहायक जिला कमिश्नर आशुतोष शर्मा ने भी आनलाइन मीटिंग के माध्यम से स्काउट गाइड को संबोधित किया। सचिव स्थानीय संघ मकराना रामदेव पारीक ने बताया कि इस अवसर पर जिला कलेक्टर नागौर के निर्देश पर पोस्टर प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता में नीलम प्रथम एवं कोमल विश्नोई द्वितीय स्थान पर रही, पोस्टर प्रतियोगिता में नंदू व साहिबा प्रथम, नीलम व दशरथ द्वितीय एवं दुर्गेश कंवर व कोमल तृतीय स्थान पर रहे। फिजा, सना, साजदा, ओमप्रकाश, अब्दुल लतीफ सहित क्षेत्र के विभिन्न रोवर रेंजर स्काउट गाइड ने इन प्रतियोगिताओं में भाग लिया। दुर्गा प्रसाद व्यास, नवरतन देव, शाहरुख अली, कौशल्या, रामनिवास किरडोलिया ने निर्णायक की भूमिका निभाई। सभी प्रतियोगिताएं आनलाइन आयोजित की गई एवं कोविड -19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए आयोजित की गई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................