ध्वजारोहण: स्वतंत्रता दिवस पर नगर पालिका अध्यक्षा नैना गुप्ता ने फहराया तिरंगा

Aug 15, 2023 - 22:26
 0
ध्वजारोहण: स्वतंत्रता दिवस पर नगर पालिका अध्यक्षा नैना गुप्ता ने फहराया तिरंगा

बदायूँ/यूपी(अभिषेक वर्मा)
बदायूँ/यूपी- जनपद बदायूँ के दातागंज नगर में 77वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया, सुबह जल्दी आदर्श  नगर पालिका परिषद दातागंज परिसर में पहुँच कर  अध्यक्षा नैना गुप्ता ने दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह उर्फ बब्बू भैया की मौजूदगी में राष्ट्रीय  तिरंगा झण्डा ध्वजारोहण कर भारत देश के  तिरंगे को सलामी दी। इस अवसर पर आदर्श नगर पालिका अध्यक्षा नैना गुप्ता ने विकास में योगदान देने वाले समस्त नगरपालिका कर्मचारी, अधिकारी और नागरिकों का आभार प्रकट किया। आदर्श  नगर पालिका अध्यक्षा ने कहा कि हमें आजादी दिलाने वाले सभी वीर शहीदों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के योगदान को कभी भी भूलाया नहीं जा सकता,  नगर पालिका ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद सभी लोग शहर के मुख्य चौराहा पर पहुँच गए जहाँ भारत माता ने जोर-शोर से नारे के साथ हमेशा की तरह ध्वजारोहण हुआ मौजूद समस्त लोगो ने राष्ट्रीय गान का गायन किया, तो आस पास व्यापारी व राहगीर लोग जन-गण-मन , शुरू होते ही  52 सेकेंड तक सावधान की मुद्रा में खड़े रहे। राष्ट्रीय गान के पश्चात देश हित मे शहीद महापुरषों को याद किया। इस अवसर पर दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह बब्बू भैया ने दातागंज नगर वासियों क्षेत्रवासियों को 15 अगस्त की शुभकामनाएं बधाई देते हुए कहा राष्ट्रभक्ति सर्वोपरि है। आज के दिन  संघर्ष के बाद देश को आजादी मिली ।

वही आदर्श नगर पालिका परिषद दातागंज अध्यक्षा नैना गुप्ता ने समस्त नगरवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें दी एवं मुख्यमंत्री के नाम संदेश का वाचन किया। तत्पश्चात उन्होंने ने कहा कि लाखों लोगों के बलिदान, त्याग और कठिन परिश्रम के बाद देश को आजादी मिली। स्वतंत्रता दिवस के इस पावन अवसर पर मैं आज़ादी की लड़ाई में योगदान देने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों और अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों को सादर नमन करती हूँ। साथ ही मैं समस्त नगर वासियों से अपील है नगर को स्वच्छ बनाने में कदम से कदम मिलाकर साथ दे। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन गुप्ता उर्फ अनूप भैया ने समस्त जनों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें देते हुए कहा कि राष्ट्रीय ध्वज देश का आन बान और शान का प्रतीक है। इसे हमेशा ऊंचा रखते हुए अपने देश के स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों को यह याद रखना है। इस दौरान उपजिलाधिकारी दातागंज धर्मेद्र कुमार सिंह, नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी हरीलाल पटेल, लिपिक प्रत्यांशु सक्सेना सहित समस्त नगर पालिका के सभासद एवं नगर के संभ्रांत लोग मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के बाद दातागंज विधायक चेयरपर्सन, उपजिलाधिकारी सहित  समस्त भाजपा नेता जनप्रतिनिधियों के साथ पैदल तिरंगा यात्रा कों निकालते हुए नगर पालिका क्षेत्र में बने पार्कों में वृक्षारोपण  कर नगर के स्कूलो में पहुँच कर बच्चों को तिरंगा वितरण किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................