फर्जी वोटिंग की शिकायत पर बवाल मचा, तनाव की स्थिति बनी

सिवार ग्राम पंचायत पर हुए इस घटनाक्रम के बाद राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ धरने पर बैठे और इस पोलिंग पूथ पर हुए मतदान को निरस्त करते हुए पुनः वोटिंग की मांग उठाई

Nov 26, 2023 - 11:55
 0
फर्जी वोटिंग की शिकायत पर बवाल मचा, तनाव की स्थिति बनी

जयपुर (राजस्थान) झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की सिंवार ग्राम पंचायत पर शनिवार दोपहर फजीं वोटिंग की शिकायत पर बवाल मच गया। मामला इतना गर्माया कि एकबारगी तो तनाव की स्थिति बन गई। इस घटनाक्रम की सूचना मिलते ही भाजपा प्रत्याशी राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ मौके पर पहुंचे और इस पोलिंग बूथ पर हुए मतदान को निरस्त करने की मांग उठाते हुए नए सिरे से दुबारा मतदान की मांग रखी और धरने पर बैठकर अपना विरोध दर्ज कराया।
जैसे ही राठौड़ के धरने की सूचना कांग्रेस खेमे में पहुंची तो कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक चौधरी भी सिवार ग्राम पंचायत स्थित इस बूथ पर पहुंचे। जहां एकबारगी दोनों प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के बीच तनातनी की नौबत आ गई। इस घटनाक्रम के बीच मतदान केंद्र पर कुछ देर के लिए मतदान भी बाधित रहा। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने दोनों प्रत्याशियों को समझा बुझाकर मामला शांत करवाया, जिसके बाद पुनः मतदान शुरु हुआ।

सूत्रों की मानें तो प्रदेश के सबसे बड़े विधानसभा क्षेत्र झोटवाड़ा के सिंवार ग्राम पंचायत स्थित पोलिंग बूथ सुबह 7 बजे सेपोलिंग शांतिपूर्ण और निर्बाध तरह से चल रही थी, लेकिन दोपहर बाद जब यहां फ़र्जी मतदान होने की खबर फैली तो विवाद बढ़ता चला गया। बताया जा रहा है कि कुछ वोटर्स जब यहां वोट डालने पहुंचे तो उन्हें मालूम चलो कि उनके नाम से पहले ही कोई अन्य व्यक्ति वोट डाल गया। बस फिर क्या था, मतदान केंद्र के नज़दीक तैनात भाजपा की पोलिंग टीम ने इसकी जानकारी प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को दी। कुछ ही पलों में मौके पर पहुंचे राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने फर्जी मतदान की शिकायत को गंभीर माना और चिंता जताई। इस मामले पर नाराजगी जताते हुए राठौड़ वहीं पर धरने पर बैठ गए और इस पोलिंग बूथ पर मतदान निरस्त करने और री-पोलिंग की मांग उठाई। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक चौधरी और उनके समर्थक भी पहुंच गए। जहां दोनों पक्षों के बीच तनातनी की नौबत बनी। वहीं दूसरी ओर सांगानेर क्षेत्र में कई जगहों पर वोटर्स का नाम लिस्ट से गायब होने पर हंगामा हुआ। हालांकि यहां पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ, लेकिन एक पोलिंग बूथ पर ईवीएम मशीन खराब हो गयी थी, जिसे कुछ देर में ही इंजीनियर्स ने ठीक कर दिया।
 वहीं जयपुर की किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 59 के बूथ नम्बर 78, 77 और 76 में खंडेलवाल सेवा सदन के पास 2 पक्षों में बवाल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पार्यों हालांकि, घटना के बाद किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। वहीं हवामहल विधानसभा क्षेत्र में भी हंगामा हुआ। शिवाजी नगर पोलिंग बूथ पर हिंदू सनातनियों के नाम बेवजह काटे जाने के कारण हंगामा हुआ।
इसी प्रकार विद्याधर नगर विधानसभा में कई वोटर्स ने वोटर लिस्ट से नाम काटने का आरोप लगाया। विद्याधर नगर के बूथ नम्बर- 8 ने ब्राइट मून स्कूल में वोट देने पहुंचे रवि वर्मा कहा कि हमने इसी स्कूल में तीन साल पहले नगर निगम चुनाव में वोट दिया था। आज हम वोट देने पहुंचे तो हमसे कहा गया कि हमारा नाम वोटर लिस्ट में नहीं है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है