महिला अधिकारिता विभाग ने लक्ष्मणगढ उपखंड प्रशासन के सहयोग से रुकवाया बाल विवाह

Dec 9, 2023 - 18:06
 0
महिला अधिकारिता विभाग ने लक्ष्मणगढ उपखंड प्रशासन के सहयोग से रुकवाया बाल विवाह
प्रतितात्म्क फोटो

रैणी (अलवर/महेश चन्द मीना)अलवर के लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक में साथिनो की मीटिंग हो रही थी गुरुवार को जिसमें टोडा नगर की ग्राम साथीन कमलेश द्वारा सूचना मिली कि दिनांक 7 12 2023 को कुंदन महावर अपनी बेटी अंकिता कुमारी जिसकी उम्र 14 वर्ष  2 माह ही है की शादी करवा रहा है तो सूचना मिलने पर उपरोक्त सूचना साथिन कमलेश देवी द्वारा सुपरवाइजर महिला अधिकारिता खेला मीना  को प्रदान की गई जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए खेला मीना ने उपखंड प्रशासन एवं उपखंड अधिकारी को मामले से अवगत करवाया और उनके निर्देशन में ग्राम पंचायत सचिव एवं ग्राम विकास अधिकारी , सरपंच , वार्ड पंच सभी को कुंदन महावर के घर भेज कर बाल विवाह के बारे में और उसके दुष्परिणामों के बारे में बताया जिस पर कुंदन महावर द्वारा माफी मांग कर अपनी गलती स्वीकार की और बाल विवाह नहीं करने के लिए ग्राम पंचायत एवं सरपंच के लेटर पैड पर  लिख कर उनके हस्ताक्षर करवाकर बाल विवाह नहीं करने के लिए उन सभी को पाबंद किया गया।
  मौके पर ग्राम विकास अधिकारी टोडा नगर , सरपंच टोडा नागर , साथिन टोडा नागर कार्यकर्ता , एएनएम सभी ने उत्कृष्ट कार्य करके बाल विवाह को रुकवाया। उपरोक्त समस्त करवाई उपखंड अधिकारी लक्ष्मणगढ़ , तहसीलदार लक्ष्मणगढ एवं खंड विकास अधिकारी लक्ष्मणगढ़ और सुपरवाइजर महिला अधिकारिता खेलाबाई मीणा के निर्देशन में की गई। मिडिया को यह सारी जानकारी महिला अधिकारिता विभाग की खेला बाई मीना के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................