नये कानून का विरोध... बसों ट्रको के पहिये होंगे 1 जनवरी को जाम

Dec 31, 2023 - 19:43
 0
नये कानून का विरोध... बसों ट्रको के पहिये होंगे 1 जनवरी को जाम

लक्ष्मणगढ़( अलवर) कमलेश जैन 

सजा और जुर्माने वाले कानून के विरोध में नए साल में ट्रक चालक व बस चालक 1 जनवरी से हड़ताल रखेंगे । नए कानून के अनुसार किसी वाहन से किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है और चालक वाहन को लेकर भाग जाता है। घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती नही कराता है तो ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ दस साल की सजा एवं 10 लाख रुपयो का जुर्माना का प्रावधान किया गया है।
 सरकार के इस कानून का विरोध शुरू हो गया है। जिले में प्राइवेट एवं रोडवेज , अनुबंधित बसों और ट्रक चालकों ने हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन 1 जनवरी को करेंगे। जिले एवं उपखंड क्षेत्र में चालकों ने इस कानून को न लाए जाने की मांग उठाएगे।चालकों के द्वारा कानून के विरोध में सोमवार को चालकों द्वारा चक्का जाम का फैसला लिया है । कस्बे निवासी ट्रक चालक हाकम दीन तैयब खान शाकिब खान रमजान खान ऋषभ खान आदि  ड्राइवरों का चालकों का कहना है कि वह रोजाना 300 से 400 रुपये कमाते हैं। अगर सड़क हादसा होने पर भारी जुर्माना और सजा होगी तो उनका परिवार भुखमरी की कगार पर आ जाएगा। इतना बड़ा जुर्माना वे कहां से देंगे। इसलिए ऐसा कानून सरकार को नहीं लाना चाहिए। इसका पुरजोर विरोध 1 जनवरी को करेंगे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................