11दिसबंर को ही खुलेगी जवाई की नहर: खोलने पर जवाई बांध के संगम अध्यक्षों की पहली बैठक के लिए कोरम को ही माना

विभाग का कहना है कि नही मिला समस्त संगम अध्यक्ष सर्वसहमति पत्

Dec 10, 2023 - 11:38
 0
11दिसबंर को ही खुलेगी जवाई की नहर: खोलने पर जवाई बांध के संगम अध्यक्षों की पहली बैठक के लिए कोरम को ही माना

तखतगढ़ (बरकत खान) सुमेरपुर  जवाई बांध से दूसरी पाण 11दिसबंर को ही खोली जाएगी। 12दिसबंर से बाराबंदी लागू होगी।शनिवार को समस्त संगम अध्यक्षों ने सर्वसम्मति पत्र नही मिलने पर विभाग ने पूर्व बैठक के ही निर्णय माना है। इधर, सांडेराव, गोगरा,पादरली, कोशेलाव सहित अन्य किसानों ने सांडेराव स्थित डाक बंगले में बैठक में हिस्सा लेंगे। बैठक के बाद खेतों का मौका मुआयना करेंगे।जवाई बांध के अधिशासी अभियंता गंगाराम सुथार ने बताया कि सोमवार को आहूत बैठक में 10अध्यक्षों ने निर्णय को ही अधिकृत किया है। 11दिसबंर को ही नहर खोलने का समय तय किया।तय समय के बाद पानी के गेट खोल देगे। दरअसल, 26नवबंर को बारिश के चलते सोमवार को जल संसाधन विभाग ने बैठक रखी। बैठक में 10संगम अध्यक्षों ने निर्णय किया कि 11दिसबंर को नहर के गेट खोले जाए। जबकि इस तिथि की जानकारी के बाद एक पक्ष के संगम अध्यक्षों ने मौका स्थल पर मआयना के बाद नमी को देखते हुए तिथि में बदलाव की मांग करते हुए बैठक बुलाने का आव्ह्ान किया है। दो अलग अलग तिथि के निर्णय की मांग को लेकर जल ससांधन विभाग भी बेबस स्थिति में आ गए था।
इनका कहना है...शनिवार को किसान जल संसाधन विभाग में अपनी बात रखने के लिए गए थे।बात नही बनी है। रविवार को सांडेराव में किसानों ने एक बैठक रखी है। जहां खेतों का मौका मुआयना करने के बाद पानी खोलने का समय निर्धारित करवाएगे।नरपत सिंह मदेरणा अध्यक्ष,जल उपभोक्ता संगम,जवाई बांध।

अधिशासी अभियंता (संसाधन विभाग जंवाई बांध , गंगाराम सुथार) का कहना है कि- सोमवार को आहूत बैठक में 10अध्यक्षों ने निर्णय को ही अधिकृत किया है। 11दिसबंर को ही नहर खोलने का समय तय किया। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................