राजीव चंद्रशेखर ने वाशिंगटन पोस्ट की खबर को किया खारिज, कहा- आधे-अधूरे तथ्य पर आधारित

Dec 30, 2023 - 19:53
Dec 30, 2023 - 23:28
 0
राजीव चंद्रशेखर ने वाशिंगटन पोस्ट की खबर को किया खारिज, कहा- आधे-अधूरे तथ्य पर आधारित

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भारत सरकार द्वारा एप्पल को कथित तौर पर निशाना बनाने के संबंध में द वाशिंगटन पोस्ट में किए गए दावों का खंडन किया है। रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि संभावित सरकारी हैकिंग प्रयासों के बारे में ऐप्पल की चेतावनी के बाद सरकार ने स्वतंत्र भारतीय पत्रकारों और विपक्षी दल के राजनेताओं के आईफोन से समझौता करने की मांग की थी। चन्द्रशेखर ने रिपोर्ट को आधे तथ्य, पूरी तरह से अलंकृत जानकारी बताते हुए खारिज कर दिया और इसे भयानक करार दिया। इसे अपने सोशल मीडिया एक्स पर राजीव चंद्रशेखर ने कहा वॉशिंगटन पोस्ट की भयानक कहानी का खंडन करना थकाऊ है, लेकिन किसी को तो यह करना ही होगा। यह कहानी आधे-अधूरे तथ्य और पूरी तरह से अलंकृत है।

27 दिसंबर को एमनेस्टी के सहयोग से प्रकाशित एक कहानी में पोस्ट ने बताया था कि कुछ पत्रकारों को उनके आईफ़ोन पर स्पाइवेयर से निशाना बनाया गया था। एक्स पर अपने पोस्ट में दावा किया अक्टूबर में ऐप्पल ने स्वतंत्र भारतीय पत्रकारों और विपक्षी पार्टी के राजनेताओं को चेतावनी दी थी कि सरकारी हैकरों ने शायद उनके आईफोन में सेंध लगाने की कोशिश की है। इसके एक दिन बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के तहत अधिकारियों ने तुरंत ऐप्पल के खिलाफ कार्रवाई की। इसके बाद, चंद्रशेखर ने चिंता जताई और इस बात पर जोर दिया कि बाकी कहानी में एप्पल की प्रतिक्रिया भी शामिल है, जो 31 अक्टूबर को आई थी। 

शेष कहानी को साझा करते हुए, चन्द्रशेखर ने Apple की प्रतिक्रिया का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था कि Apple किसी विशिष्ट राज्य-प्रायोजित हमलावर को खतरे की सूचनाओं का श्रेय नहीं देता है। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow