उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने आयुष विभाग की ली बैठक— योजनाओं के लाभ आम जनता तक पहुंचाना सुनिश्चित करें

Jan 9, 2024 - 06:28
 0
उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने आयुष विभाग की ली बैठक— योजनाओं के लाभ आम जनता तक पहुंचाना सुनिश्चित करें

जयपुर,राजस्थान 

उपमुख्यमंत्री एवं आयुर्वेद, योग व प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्धा एवं होम्योपैथी (आयुष) चिकित्सा विभाग मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने सोमवार को शासन सचिवालय में (आयुष) चिकित्सा विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में डॉ. बैरवा ने विभाग का परिचय, वर्तमान स्थिति एवं कार्ययोजना की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने सरकार के प्रथम 100 दिवस की कार्ययोजना के तहत प्रदेश में (आयुष) चिकित्सा विभाग को निर्देश दिए कि वह सरकार के संकल्प पत्र में उल्लेखित योजनाओं के लाभ आम जनता तक पहुंचाना सुनिश्चित करें।
 
डॉ. बैरवा ने सम्बंधित अधिकारियों को समुचित निर्देश देते हुए सामंजस्य के साथ कुशलतापूर्वक कार्य निष्पादन के लिए प्रेरित किया ताकि विभाग से जुडी हुई समस्त योजनाओं का आम जन को भरपूर लाभ मिले और योजनाओं का ध्येय पूर्ण हो सके।  बैठक में (आयुष) चिकित्सा विभाग के सचिव श्री भानूप्रताप अटरू ने विभाग द्वारा संचालित संस्थाओं, आयुष विभाग की चिकित्सा ईका​इयों एवं विशिष्ट ​चि​कित्सा ईकाइयों की जानकारी पीपीटी के माध्यम से दी। उन्होंने बताया कि राज्य में 5 राजकीय और 346 निजी रसायन शालाएं तथा एक राजकीय व 10 निजी औषध परीक्षण प्रयोगशालाएं संचालित हो रही हैं। 
 बैठक में (आयुष) चिकित्सा विभाग के संयुक्त सचिव प्रतीक झांझरिया, उप सचिव सुरेन्द्र सिंह यादव एवं नवरतन लाल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................