गंदे नाले दे रहे है हादसों को न्योता

Jan 31, 2024 - 18:57
 0
गंदे नाले दे रहे है हादसों को न्योता

लक्ष्मणगढ़ (अलवर) कमलेश जैन 

लक्ष्मणगढ़ कस्बे के मालाखेड़ा रोड के पास रोणीजा  निकलने वाले रोड पर एवं तहसील भवन के पीछे गंदे पानी के नाले दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे है। आए दिन इन नालों में कोई न कोई व्यक्ति गिरकर दुर्घटना के शिकार हो जाते है। मिली जानकारी के अनुसार कस्बे वासी इसकी शिकायत नगरपालिका में भी कर चुके है। लेकिन नगरपालिका के अधिकारी आख बंद करके सारा नजारा देख रहे है ।और वो किसी बड़े हादसे का इतजार कर रहे है।

कस्बेवासी जितेंद्र शर्मा जैकी काठ सतीश बसवाल प्रकाश प्रजापत सचिन गाबा एवं आम निकलने वाले राहगीरों ने बताया कि कस्बे के पुराने बस स्टैड के नजदीक तहसील भवन के पीछे जाने वाले रास्ते एवं रोणीजा रोड पर बने गंदे नाले के ऊपर पटाव में लगे लोहे के सरिये का जाल सड़क से नीचे धस गए है। जिसमें आए दिन आवारा पशु व राहगीर दुर्घटना का शिकार हो रहे है। यह समस्या पिछले काफी समय से बनी हुई है। गत दिनों ही इस नाले में एक मोटरसाईकिल सवार व्यक्ति भी गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया था। पूर्व में पानी का टैंकर भी इसमें फंस गया था। आवारा पशु भी इस नाले में गिरकर गंभीर रूप से घायल हो चुके है। वहीं दुकानों के आगे की गंदगी व सड़क पर लगे कूड़ों के ढेरों से पॉलिथीन आवारा पशु मुंह मारकर इन नालों में गिरा देते है। जिसके कारण गंदे पानी का निकास भी अवरुद्ध हो जाता है। नालों में आए दिन भारी मात्रा में गंदगी जमा होने से यहां बदबू भी आती रहती है। जिसके कारण वहा से निकलना व दुकानदारों का अपनी दुकानों में बैठना नर्क बना हुआ है। उन्हे डर  है कि कहीं पास ही के दुकानदार किसी महामारी की चपेट में ना आ जाएं। कस्बे वासीयो ने इसकी शिकायत नगरपालिका के अधिकारियों से कर चुके हैं। लेकिन नगरपालिका के अधिकारियों ने आज तक भी कोई ठोस कार्यवाही कर इस समस्या से निजात नहीं दिलाई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................