सफाई कर्मचारियों की हड़ताल जगह जगह गंदगी के ढेर

Jul 29, 2024 - 18:28
Jul 29, 2024 - 18:32
 0
सफाई कर्मचारियों की हड़ताल जगह जगह गंदगी के ढेर

अलवर (अनिल गुप्ता) वैसे तो अलवर अपनी प्राकृतिक सुंदरता और ऐतिहासिक धरोहरों से भरे इतिहास के लिए जाना जाता है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से ये खूबसूरत शहर बदबू से भर गया है. वजह है सफाई कर्मचारियों की जारी हड़ताल. कर्मचारी भर्ती में वाल्मीकि समाज को प्राथमिकता देने के लिए यहां कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं. इस वजह से पिछले कई दिनों से शहर के कई जगहों से कचरे का उठाव नहीं हुआ है. इस कारण पूरा शहर ही बदबू से भर गया है.जगह जगह कचरे के ढेर लगे हुए है और उनमें विचरण करते जानवर मानो कोढ़ में खुजली का काम कर रहे हो। शहर में कई दिनों से सड़क से कचरा ना उठाए जाने की वजह से शहर गंदगी के अंबार से भर गया है.

जगह-जगह कचरे के कंटेनर भर चुके हैं. नगर निगम ने सफाई कर्मियों के यूनियन पदाधिकारियों से बातचीत कर सुलह करने की कोशिश की लेकिन वो नाकामयाब हो गई. सामने से साफ़ कहा गया है कि अब ये हड़ताल प्रदेशभर में तब तक जारी रहेगी जब तक उनकी मांग पूरी ना हो जाए. वाल्मीकि समाज के लोगों को सफाई कर्मचारी नियुक्ति में प्राथमिकता मिलनी ही चाहिए. हड़ताल की वजह से शहर की हो रही दुर्गति को रोकने के लिए सरकार प्रायसरत है. आयुक्त बजरंग सिंह ने कहा कि सफाई कर्मचारियों द्वारा काम नहीं किये जाने से शहर गंदगी से। भरा हुआ है सरकारी व ठेकेदार दोनों के सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर रखी है।  अब देखना ये है कि कर्मचारी कब तक मानते हैं. इसके बाद शहर की गंदगी की सफाई की जाएगी.

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................