WhatsApp में जल्द होने जा रहा बड़ा बदलाव, जाने क्या होगा नया अपडेट

WhatsApp में जल्द होने जा रहा बड़ा बदलाव, जाने क्या होगा नया अपडेट
  • इंस्टैंट मैसेंजर प्लैटफॉर्म व्हाट्सऐप के यूजर्स अब वॉयस या वीडियो कॉल पर एक बार में 32 यूजर्स को एक साथ जोड़ सकेंगे, 25 जीबी तक की फाइल भेज सकेंगे और एक ग्रुप में 1,024 मेंबर्स को जोड़ सकेंगे. 
  • कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, व्हाट्सऐप यूजर्स अपनी कम्यूनिटी के 5,000 मेंबर्स और यूजर्स को ब्रॉडकास्ट मैसेज भी भेज सकेंगे
  • Whatsapp में लिंक के जरिये ऑडियो वीडियो कॉल से जोड़कर बात कर सकते है । 
  • फाइल भेजने के समय डॉक्यूमेंट को चुनकर browse other doc पर क्लिक करके बड़ी फाईल भेज सकते है ।
  • अभी फिलहाल कुछ बीटा उपयोगकर्ता को 1024 सदस्य जोड़ने की प्रक्रिया में है और धीरे धीरे अगले अपडेट में सभी को उपलब्ध होगी ।
  • कम्युनिटी फीचर भी कुछ बीटा उपयोगकर्ता को मिला है ये भी सभी को धीरे धीरे मिल जाएगा । इस फीचर के जरिये whatsapp उपयोगकर्ता जितने ग्रुप में एडमिन है उन्हें  कम्युनिटी फीचर से जोड़ सकते है लेकिन मेसेज ब्रॉडकास्टिंग के जैसे उन ग्रुपों से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति के पास निजी हिसाब से जाएंगे जिन ग्रुपों से सदस्य जुड़े हुए है । 
    अभी हाल ही में मैने कम्युनिटी फीचर के तहत ग्रुप जोड़े थे लेकिन सभी के पास निजी मेसेज जाने से लोग फोन पर फोन और मैसेज पर मैसेज करने पर मुझे उस फीचर के तहत जोड़े गए ग्रुप को डिएक्टिवेट करना पड़ा ।
  • Whatsapp द्वारा जल्द ही एडिट का फीचर देखने को मिलेगा और यह सबसे पहले कुछ बीटा उपयोगकर्ता को मिलेगा और फिर बाकी के बीटा उपयोगकर्ता को उसके बाद सभी को धीरे धीरे यह फीचर मिल जाएगा । एडिट फीचर खुद के द्वारा पोस्ट में 15 मिनट में एडिट करके पुनः पोस्ट कर सकेगा । 
  • वर्तमान में  गलत टाइप होने पर पुरी पोस्ट को हटानी पड़ती है लेकिन यह फीचर मिलने के बाद पोस्ट को एडिट कर सकेंगे ।
  • Whatsapp द्वारा poll फीचर भी शुरू किया है जो वर्तमान में कुछ बीटा उयोगकर्ता को मिला है जिसमे poll के जरिये लगभग 12 ऑप्शन के जरिये सभी से वोटिंग कर सकेंगे ।
  • Whatsapp द्वारा अभी हाल ही में account से हटाकर प्राइवेसी को अलग से स्थान दिया है और एक अवतार का फीचर भी कुछ बीटा उयोगकर्ता को मिला है और यह अवतार मेरे कोंन्टेक्ट लिस्ट से जुड़े हुए whatsapp उपयोगकर्ता देख सकते है
बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है