आमजन की शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण कर राहत प्रदान करें: जिला कलक्टर

Nov 19, 2022 - 00:55
 0
आमजन की शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण कर राहत प्रदान करें: जिला कलक्टर

वैर (भरतपुर, राजस्थान/ कौशलेंद्र दत्तात्रेय) जिला कलक्टर आलोक रंजन ने जिला स्तरीय मासिक जनसुनवाई में गुरूवार को स्थानीय कलेक्ट्रेट परिसर स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र के वीसी कक्ष में आमजन की सुनवाई की।
इस दौरान जिला कलक्टर रंजन ने जिला स्तरीय एवं उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे राज्य सरकार की मंशा के अनुसार आमजन के प्रकरणों को नियमानुसार तत्काल कार्यवाही कर निस्तारित करें जिससे विभिन्न स्तर पर बार-बार प्रकरण न आये साथ ही पीएमओ, सीएमओ एवं संवैधानिक संस्थाओं से प्राप्त प्रकरणों का प्राथमिकता से एवं संपर्क पोर्टल पर नियमित निगरानी कर दर्ज प्रकरणों का निर्धारित समयावधि में निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के जिले में सम्भावित यात्रा को मद्देनजर रखते हुए समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को आमजन के ज्वलंत मुद्दों का तत्काल निस्तारित करायें।
जनसुनवाई के दौरान पंचायत समिति रूपवास की ग्राम पंचायत  माडापुरा के सरपंच द्वारा क्षेत्र में अवैध शराब की दुकानों के संचालन की शिकायत पर जिला आबकारी अधिकारी को निरीक्षण कर दुकानदारों पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये । कृषक विष्णु द्वारा प्रधानमंत्री सम्मान निधि की राशि नहीं मिलने के प्रकरण में सीसीबी के महाप्रबंधक को प्रकरण की जांच कर पुनः सत्यापन कर भिजवाने के निर्देश दिये। विजय नगर निवासी श्रीमती ऊषा देवी द्वारा रास्ते से अतिक्रमण हटाने एवं भूमि का पट्टा दिलाये जाने के सम्बंध में नगर निगम आयुक्त को पत्रावली की जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। सैक्टर 3 निवासी एडवोकेट चंद्रप्रकाश ने आर्शीवाद सोसायटी द्वारा नाला बंद करने की शिकायत पर नगर विकास न्यास के अधिशाषी अभियंता को आज ही मौका मुआयना कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। 
पंचायत समिति भुसावर के ग्राम महतौली में आम रास्ते  से अतिक्रमण हटाने के प्रकरण में भुसावर के उपखण्ड अधिकारी को प्रकरण की जांच कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। ब्रज बिहार कॉलोनी के निवासियों द्वारा रामनगर दो मोरा से नालों द्वारा बरसात के मौसम में कॉलोनी में जलभराव होने की शिकायत पर यूआईटी सचिव ने बताया कि कॉलोनी में जलभराव की समस्या के निस्तारण के सम्बंध में नाला निर्माण हेतु बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया जा चुका है शीघ्र ही कार्य शुरू करा दिया जायेगा तथा कॉलोनी में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए पीएचईडी के अधिशाषी अभियंता को शहरी क्षेत्र की वंचित कॉलोनियों में पाइपलाइन के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। 
 ग्राम खोहरी निवासी अमर सिंह ने खसरा नम्बर 297 व 298 पर दबंगों द्वारा फसल बुवाई न करने देने की शिकायत पर उपखण्ड अधिकारी बयाना को प्रकरण की जांच कर वास्तविक रिपोर्ट प्रस्तुत करने एवं परिवादी को राहत प्रदान करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई के दौरान राजस्व रिकॉर्ड में शुद्धिकरण, रास्तों के अतिक्रमण, सिलकोसिस सहायता, सामाजिक पेंशन, पेयजल, चिकित्सा सहित 78 प्रकरण प्राप्त हुए।
जनसुनवाई में जिला परिषद के सीओ श्रीनिधि बीटी, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन एवं नगर विकास न्यास के सचिव कमलराम मीणा, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर एवं जिला रसद अधिकारी सुभाष गोयल, उपखण्ड अधिकारी भरतपुर देवेन्द्र सिंह परमार, सहायक कलक्टर मुख्यालय भारती भारद्वाज, डीआईसी के महाप्रबंधक बीएल मीना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल मीणा, सीएमएचओ डॉ लक्ष्मण, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक आरडी बंसल, डीओआईटी के  संयुक्त निदेशक कमल किशोर शर्मा, समाज कल्याण के उपनिदेशक जेपी चामरिया, सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी एवं वीसी के माध्यम से समस्त उपखण्ड स्तरीय अधिकारी शामिल है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है