विद्यालय में दूषित खाना खाने से बिगड़ी 32 छात्राओं की तबीयत, 8 रैफर: मचा हड़कंप

Apr 4, 2022 - 02:56
 0
विद्यालय में दूषित खाना खाने से बिगड़ी 32 छात्राओं की तबीयत, 8 रैफर: मचा हड़कंप

दातागंज (बदायूँ, उत्तरप्रदेश/ शशि जायसवाल/ अभिषेक वर्मा)  जनपद बदायूँ के जय प्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय में रह रहीं छात्राओं की  खाना खाने के बाद हालत बिगड़ गई। माना जा रहा है कि छात्राएं फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुई हैं। मामले की जानकारी पर सभी को सीएचसी लाया गया, यहां से आठ छात्राओं को दातागंज सीएचसी रेफर किया गया है। जबकि बाकी की छात्राओं का इलाज चल रहा है। एसडीएम दातागंज समेत जिला समाज कल्याण अधिकारी राम जनम ने भी घटनास्थल का मुआयना किया है। वही सूचना पाते ही विधायक राजीव कुमार सिंह उर्फ बब्बू भैया के पुत्र एवं ब्लाक प्रमुख दातागंज अतेंद्र विक्रम सिंह उर्फ अंकित भैया ने सी एच सी समरेर पहुंच कर बच्चों से वार्तालाप कर उनका हाल जाना साथ ही जिला समाज कल्याण अधिकारी रामजनम को कड़ी फटकार लगाई एवं बदायूँ की तेजतर्रार अधिकारी एडीएम प्रशासन ऋतु पुनिया से फोन से वार्तालाप कर सम्बंधित के खिलाफ तत्काल प्रभाव से कड़ी कार्यवाही करने को कहा तो वही ए डी एम प्रशासन ऋतु पुनिया ने सीएचसी में मौजूद तहसीलदार दातागंज विनीत कुमार को निर्देशित करते हुए कहा कि बच्चों एवं उनके परिजनों के व्यानों को नोट करें मैं भी तत्काल पहुँच रही हूं। बताते चले कि  बदायूँ के दातागंज तहसील क्षेत्र के कस्बा समरेर में स्थित इस आवासीय विद्यालय में रह रहीं छात्राएं शनिवार शाम तक स्वस्थ्य थीं। जबकि आधी रात को उन्हें पेटदर्द, बदहजमी और उल्टी की शिकायत शुरू हो गई। एक के बाद एक बच्चियों की हालत बिगड़ते देख स्टाफ भी सहम गया और आनन-फानन में सभी को सीएचसी लाया गया। 
एसडीएम दातागंज राम शिरोमणि के मुताबिक लगभग 32 छात्राओं की तबीयत खराब हुई थी। इनमें छह को दातागंज सीएचसी भेजा गया। जबकि बाकी इलाज करने से स्वास्थ कर ली गई। मौजूदा वक्त में सभी छात्राओं की हालत सामान्य है।   बताया जाता है कि स्कूल में शनिवार रात छात्राओं के लिए लौकी-आलू की सब्जी के अलावा अरहर की दाल व चावल बनाए गए थे। छात्राओं ने यह भोजन किया और अपने-अपने कमरों में जाकर सो गईं। जबकि बाद में देर रात इनकी हालत बिगड़ गई।
वहीं छात्राओं ने बताया के विद्यालय के अंदर हमारे लिए समय से खाना नहीं दिया जाता है और जो खाना हमको मिलता है वह सब से ही ज्यादा खराब होता है कई बार खाने में सुड़ी  भी निकली हैं और सबसे ज्यादा खराब खाना हम सभी छात्राओं के लिए दिया जाता है बीती रात हमारे लिए अरहर की दाल लौकी की सब्जी और आलू की सब्जी बना कर दी गई थी वह कल की थी जिसको खाकर हम सभी की तबीयत खराब हो गई और हमारे परिजनों को इसकी सूचना नहीं दी गई।
 वही हमारे संवाददाता अभिषेक वर्मा द्वारा वर्जन लेने पर दातागंज विधायक के पुत्र एवं ब्लाक प्रमुख दातागंज अतेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि तहसीलदार दातागंज बच्चों एवं उनके परिजनों के बयानों को नोट कर रहे है खाना के अलावा भी बहुत सी शिकायते सामने आई है। विद्यालय की स्थिति बहुत ही खराब है भाजपा सरकार द्वारा मिल रही योजनाएं बच्चों तक नही पहुँच रही है। मैंने विधायक शाहब को सभी स्थिति से अबगत करवाया है। मैंने बदायूँ जिलाधिकारी ,सीडीओ, एडीएम प्रशासन बदायूँ से वार्ता की है अभी  एडीएम प्रशासन मौके पर जायजा लेने आ रही है। हर हाल में इस लापरवाही के मामलें में दोषी के खिलाफ कार्यवाही अवश्य होगी। बच्चे ही आगे देश का भविष्य है हमारा कल है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है