टैलेंट सर्च का मैन एक्जाम 9 मार्च रविवार को

Apr 7, 2023 - 23:25
Apr 8, 2023 - 00:21
 0
टैलेंट सर्च का मैन एक्जाम 9 मार्च रविवार को

खैरथल अलवर (हीरा लाल भूरानी 

इंजीनियर पॉइंट स्कूल खैरथल की ओर से टैलेंट सर्च कम स्कॉलरशिप परीक्षा का मैन एग्जाम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी भाग लेंगे। विद्यालय निदेशक आजाद सिंह चौधरी ने बताया कि इस परीक्षा में वही विद्यार्थी भाग लेंगे जिन्होंने प्री एग्जाम को क्वालीफाई किया है। यह उन बच्चों के लिए सुनहरा अवसर है, जिसमें विद्यार्थियों को लाखों रुपए की स्कॉलरशिप व नगद इनाम भी दिए जाएंगे। कक्षा 9वीं से 12वीं तक के प्रतिभावान विद्यार्थियों में कक्षा के अनुसार पुरस्कार रखे गए हैं। कक्षा 10वीं 11वीं में प्रथम स्थान आने पर ₹51000, द्वितीय स्थान आने पर ₹21000 और तृतीय स्थान आने पर ₹11000 का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही विद्यालय में प्रवेश लेने पर स्कॉलरशिप भी प्रदान की जाएगी। जिन बच्चों ने प्री एग्जाम पास किया हैं, वही बच्चे इस मेन एग्जाम में भाग लेंगे और यह एग्जाम 9 मार्च रविवार को आयोजित होने वाला है। जिसका एग्जाम सेंटर इंजीनियर पॉइंट स्कूल खैरथल ही रहेगा। एग्जाम का टाइम 9:00 से 12:00 तक का रहेगा। 
        प्रधानाचार्य आचार्य राजेश कुमार ने बताया कि परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न होंगे। जिसमें कक्षा 9वीं व 10वीं में अंग्रेजी, गणित व विज्ञान का तथा 11वीं तथा 12वीं विज्ञान वर्ग में भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान /गणित के प्रश्न होंगे। वाणिज्य वर्ग में लेखाशास्त्र, व्यवसायिक अध्ययन, कंप्यूटर विज्ञान, गणित, अर्थशास्त्र तथा 11 वीं कला वर्ग में राजनीतिक विज्ञान, भूगोल अंग्रेजी साहित्य, कंप्यूटर विज्ञान, अर्थशास्त्र विषय के प्रश्न पूछे जाएंगे। यह परीक्षा 9 अप्रैल रविवार को आयोजित होगी। जिसका परीक्षा केंद्र इंजीनियर पॉइंट स्कूल खैरथल ही रहेगा। इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी रहेगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................