राजस्थान में नाबालिग को भट्‌टी में जलाया:चांदी के कड़े से पहचान,गैंगरेप की आशंका

Aug 3, 2023 - 20:18
 0
राजस्थान में नाबालिग को भट्‌टी में जलाया:चांदी के कड़े से पहचान,गैंगरेप की आशंका
Courtesy :- Dainik Bhaskar

भीलवाड़ा,राजस्थान 
राजस्थान के भीलवाड़ा में 14 साल की नाबालिग को कोयला भट्‌टी में जला दिया गया। आशंका जताई जा रही है कि इससे पहले उसके साथ गैंगरेप भी हुआ था। मामला जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार रात 10 बजे का है। घटना की जानकारी मिलने के बाद 4 थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। इस मामले में 3 आरोपियों को हिरासत में भी लिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए रात को ही मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाया गया। गुरुवार सुबह एक बार फिर से सभी अधिकारी और जांच टीमें मौके पर पहुंच गई है और क्षेत्र की बारीकी से जांच कर रही है। एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि एक बच्ची का मर्डर कर जलाया गया है। जांच में चार लोगों का नाम सामने आया था, उनमें से तीन को डिटेन कर लिया है। रेप की आशंका को नकारा नहीं जा सकता है, लेकिन इसकी जांच की जा रही है। शाम तक इसका खुलासा करेंगे।

भीलवाड़ा में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म व हत्या मामले में राजस्थान बीजेपी ने एक कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी घटनास्थल पर जाकर जांच करेगी। कमेटी में विधायक अनिता भदेल, महिला मोर्चा की अध्यक्ष रक्षा भंडारी व पूर्व विधायक अतर सिंह भडाना हैं।

नाबालिग के बड़े भाई ने बताया कि बुधवार सुबह 8 बजे उसकी छोटी बहन बकरियां लेकर घर से निकली थी। शाम को करीब 3 बजे बकरियां घर लौट आईं, लेकिन बहन घर नहीं आई। उसके बाद परिवार के लोगों ने उसे ढूंढना शुरू कर दिया। गांव में सभी रिश्तेदारों के घर व खेत पर ढूंढा पर वह नहीं मिली।  रात करीब 8 बजे परिवार के लोगों व ग्रामीणों ने नाबालिग को फिर से ढूंढना शुरू किया। इसी दौरान करीब 10 बजे गांव के बाहर कालबेलियों के डेरे में कोयला बनाने की एक भट्‌टी जल रही थी। बारिश के समय यह भट्‌टी नहीं जलाई जाती है। शक होने के बाद भट्‌टी के पास जाकर देखा गया। वहां लापता बहन के जूते मिले। साथ ही आग में बहन का पहना हुआ चांदी का कड़ा और हड्‌डी के टुकड़े भी मिले। ग्रामीणों ने रात में ही कुछ कालबेलिया लोगों को पकड़ लिया था। इन्हें पुलिस थाने ले गई है।  जब पकड़े गए तीन बदमाशों ने गैंगरेप और जलाने की बात कही तो पुलिस को इसकी सूचना दी गई। देर रात 4 थानों के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

इस घटना के सामने आने के बाद राजस्थान गुर्जर महासभा के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर व जिलाध्यक्ष शंकरलाल गुर्जर बड़ी संख्या में समाज के लोगों के साथ मौके पर पहुंचे है। पुलिस को मौके से नाबालिग की बॉडी अवशेष उठाने से मना कर दिया है और मौके पर जिला कलेक्टर और SP को बुलाने की मांग की जा रही है। वहीं, कोटड़ी थाना प्रभारी खिंवराज गुर्जर ने बताया कि नृसिंगपुरा गांव की 14 साल की नाबालिग को कोयला भट्‌टी में जलाने की शिकायत उसके परिजनों ने की है। पुलिस ने भट्‌टी से नाबालिग के हाथ में पहना चांदी का कड़ा व हड्‌डियां बरामद की हैं। नाबालिग के साथ रेप या गैंगरेप के बाद हत्या की आशंका है। इसका पुलिस अनुसंधान कर रही है। पूरी स्थिति जांच के बाद साफ होगी। मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................