अधिकारी पंचायतीराज जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को गंभीरता से लेवे और संवेदनशील होकर समस्याओं का करें निवारण -हुडला

Jul 29, 2022 - 22:21
 0
अधिकारी पंचायतीराज जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को गंभीरता से लेवे और संवेदनशील होकर समस्याओं का करें निवारण -हुडला

महवा (दौसा, राजस्थान/ अवधेश कुमार अवस्थी) महवा पंचायत समिति के सभागार में शुक्रवार  पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई इस दौरान विभिन्न एजेंडों को लेकर चर्चा की गई, जिसमे मुख्य रूप से गांवो के विकास के लिए सड़क निर्माण, पेयजल व्यवस्था व गंदे पानी की निकासी सहित अन्य समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। । 
बैठक में उपस्थित महुआ विधायक ओम प्रकाश हूडला ने  कहा की विभाग के अधिकारी और कर्मचारी विभाग के अभियंता एवं अधिकारी आपसी समन्वय एवं अन्य विभागों के सहयोग से ऎसे गुणवत्तापूर्ण कार्य करें जिनसे विभाग की छवि और बेहतर हो। उन्होंने कहा कि कम लागत में नई सोच और नवाचारों के साथ अच्छी गुणवत्ता के ऎसे उपयोगी निर्माण कार्य किए जाएं जो धरातल पर वास्तव में नजर आएं और आने वाले कई दशकों तक विभाग की पहचान बने।
प्रदेश में शुद्ध पेयजल की उपलब्धता में कमी एक बड़ी समस्या है। वाटरशेड में ऎसे कार्य हाथ में लिए जाने चाहिए जिनसे बहते हुए सतही जल को रोका जा सके और ग्राउण्ड वाटर लेवल को बढाया जा सके।उन्होंने कहा कि  ग्रामीण क्षेत्र में छोटे-छोटे गांवों की सड़कों को आपस में जोड़ने का कार्य अब हाथ में लिया जाएगा। विकास के लिए सबसे आवश्यक शिक्षा और पानी है। 
शिक्षा और पानी ही जीवन की शुरूआत जरूरत होती है।इसके लिए जल जीवन मिशन के माध्यम से 200 करोड से ग्रामों में पानी की समस्या को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। और साथ ही हमने हर ग्राम पंचायत स्तर पर भी छात्र छात्राओं के लिए उच्च माध्यमिक स्तर के विद्यालय खोले है। जिससे हमारे ग्रामीण अंचल के बच्चों को उनके घर के पास शिक्षा मिल रही है। इसके लिए स्कूल व आंगनवाडी परिसर का प्राथमिकता से चयन करने के निर्देश दिए।
उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन में आईईसी मद में प्रचार.प्रसार में खर्च की गई राशि की जांच कराने के निर्देश देते हुए भविष्य में स्वच्छ भारत मिशन एवं नरेगा तथा अन्य योजनाओं का प्रचार प्रसार राजीविका की बहनों के माध्यम से ही करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि अधिकारी योजनाओं में पात्रता की वरीयता के अनुसार ही आवेदकों को लाभान्वित करना सुनिश्चित करे। इस दौरान विभिन्न विभागों के प्रस्तावों के अनुमोदन और पिछली बैठक के कार्याे की अनुपालना रिपोर्ट भी पेश की गई जिस पर प्रधान गीता गुर्जर व पंचायत समिति सदस्यों सहित विधायक ओमप्रकाश हुड़ला  ने संतोष जाहिर किया।  इस अवसर पर प्रधान गीता गुर्जर विकास अधिकारी विनय मित्र तहसीलदार हरकेश मीणा अजय वर्मा सहित विभिन्न विभागों की अधिकारी गण सहित जन प्रतिनिधि  मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है