पीडब्ल्यूडी मंत्री ने भुसावर में जनसुनवाई कर ली समीक्षा बैठक

Feb 14, 2022 - 02:26
 0
पीडब्ल्यूडी मंत्री ने भुसावर में जनसुनवाई कर ली समीक्षा बैठक

भरतपुर (राजस्थान/ रामचन्द सैनी) सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजन लाल जाटव ने रविवार को उपखण्ड कार्यालय भुसावर में जनसुनवाई एवं जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक ली। 
 जनसुनवाई के दौरान पीडब्ल्यूडी मंत्री भजन लाल जाटव ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को वैर-भुसावर क्षेत्र के दिव्यांगों के लिए शिविर लगाकर सूची तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी को 15 दिवस में नगरपालिका की भूमियों पर बोर्ड लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने बाछरैन में मेडिकल स्टाफ की अनुपस्थिति एवं डिलीवरी की शिकायत पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने जनसुनवाई में आये सिलिकोसिस के प्रकरणों में तत्काल सहायता राशि दिलाने के निर्देश दिये साथ ही जिला कलक्टर आलोक रंजन को शिविर लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने जेवीवीएनएल के एसई को बारौली में ट्रांसफार्मर तत्काल स्वीकृत करने के निर्देश दिये। उन्होंने जेवीवीएनएल के अधिकारियों को मकानों के ऊपर से जा रही विद्युत लाईनों को हटाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने उपखण्ड अधिकारी को निर्देश दिये कि वैर-भुसावर क्षेत्र में दुर्घटना में मृतकों की सूची तैयार कर तत्काल सहायता राशि प्रदान करवायें। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को ग्राम पंचायत वल्लभगढ में पानी के कनेक्शनों को जोडने के निर्देश दिये। उन्होंने दीवली में पटवारी के द्वारा खडी फसल में पैमाइश करने की शिकायत पर एसडीएम को पटवारी की विभागीय जांच करने के निर्देश दिये।  सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजन लाल जाटव ने उपखण्ड कार्यालय भुसावर में जिला एवं ब्लाॅक स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जनसुनवाई में आये प्रकरणों को सम्बन्धित विभाग प्राथमिकता से निस्तारित करें। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को चल रहे सडक के निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ लक्ष्मण सिंह को वैर-भुसावर क्षेत्र में डाॅक्टरों, एएनएम एवं जीएनएम की रिक्त पदों की सूची भिजवाने के निर्देश दिये। उन्होंने विकास अधिकारियों से नरेगा के कार्याें की जानकारी ली। उन्होंने एग्रीकल्चर के अधिकारी को जिन तहसीलों में किसान सेवा केन्द्र नहीं है उनकी सूची भिजवाने के निर्देश दिये। उन्होंने एसडीएम बयाना को एमएलए फण्ड के कार्याें को शीघ्रता से करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने पशुपालन विभाग के अधिकारियों से दवाईयों की पर्याप्तता एवं टीकाकरण की स्थिति के बारें में जानकारी ली। इस दौरान जिला कलक्टर आलोक रंजन, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुशील कुमार, उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारी एवं ब्लाॅक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है