सीकरी पंचायत समिति का लोगो ने जताया विरोध,पांच गांवों के लोगो ने आंदोलन का लिया निर्णय जाने क्यों?

सरकार के द्वारा विधायको के दवाब में आकर बिना लोगों की राय जाने डीग पंचायत समिति से मनमर्जी से पंचायतों को तोड़कर सीकरी पंचायत समिति में इस प्रकार जोड़ा गया है जैसे कि हम विधायक की जागीर हों । यह जनता के अधिकारों का खुला हनन

Apr 16, 2022 - 04:52
Apr 16, 2022 - 05:03
 0
सीकरी पंचायत समिति का लोगो ने जताया विरोध,पांच गांवों के लोगो ने आंदोलन का लिया निर्णय जाने क्यों?
ड़ीग के गांव अलीपुर में पंचायत उपस्थित पंच पटेल

डीग ,भरतपुर (पदम जैन ) -15 अप्रैल ड़ीग उपखंड के गांव अलीपुर में शुक्रवार को पांच गांवों की पंचायत जग्गो पटेल काहरिका की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
जिसमें पांच गावों के पंच पटेलों ने सर्वसम्मति से जिला परिषद सदस्य मोहना  गुर्जर के नेतृत्व में सीकरी पंचायत समिति में शामिल करने के विरोध में संघर्ष करने का निर्णय किया गया।
पंचायत में जिला परिषद सदस्य मोहना गुर्जर ने कहा कि सरकार का ये फ़ैसला असंवैधानिक है। नई पंचायत समिति बनने से वर्तमान पंचायत राज प्रतिनिधियो के अधिकारों का हनन होगा।
उन्होंने कहा कि पंचायत राज अधिनियम के तहत  नई पंचायत व पंचायत समितियों का गठन परशीमन आयोग द्वारा किया जाता रहा है।
लेकिन  पहली बार इस प्रकार सरकार के द्वारा विधायको के दवाब में आकर बिना लोगों की राय जाने डीग पंचायत समिति से मनमर्जी से पंचायतों को तोड़कर सीकरी पंचायत समिति में इस प्रकार जोड़ा गया है जैसे कि हम विधायक की जागीर हों । यह जनता के अधिकारों का खुला हनन है। उन्होंने कहा कि 2020/21 में हुए परसीमन को परसीमन आयोग द्वारा जनता की मांग पर सीकरी पंचायत समिति को रद्द कर दिया था।
 जिला परिषद सदस्य गुर्जर ने आरोप लगाया कि अब सरकार ने बिना कुछ सोचे समझे विधायक के दवाब में आकर  डीग पंचायत समिति की आठ पंचायत को डीग से तोड़कर सीकरी और नगर में जोड़कर डीग पंचायत समिति के लोगों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है जिसका डीग क्षेत्र का  सर्व समाज  पूरी तरह से विरोध करेगा।
 इस मौके पर सुल्तान सिंह, सौरभ भाऊ, पूर्व सरपंच महावीर, भंवर सिंह गुल्ले पहलवान,, विजय सिंह सरपंच, विज्जी , संकर, हरी सिंह , भीम , रमेश  के साथ  पांच गांवों के पंच पटेल उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................