पावटा ग्राम में भगवान परशुराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का हुआ आयोजन

May 23, 2023 - 07:05
May 23, 2023 - 07:07
 0
पावटा ग्राम में भगवान परशुराम की मूर्ति  की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का हुआ आयोजन


महुआ,दौसा(अवधेश कुमार अवस्थी)

महुआ विधानसभा क्षेत्र के पावटा गांव में ब्राह्मण समाज के तत्वाधान में भगवान परशुराम का मंदिर बना कर भगवान परशुराम की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम आयोजित किया गया  इस अवसर पर महिलाओं ने कलश यात्रा बैंड बाजों के साथ निकालकर भगवान परशुराम की पूजा अर्चना कर भगवान परशुराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई  इस  अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हरिप्रसाद शर्मा अध्यक्ष राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के उत्थान के लिए समाज में एकजुटता जरूरी है। उन्होंने कहा कि समाज में वर्तमान में जो आप सब की मेहनत से जो जागरूकता आई है, वह निरंतर जारी रहनी चाहिए। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा भगवान परशुराम की मूर्ति को पुष्पमाला अर्पित कर   दीप प्रज्वलित कर की गई। सभी अतिथियों ने भगवान परशुराम की मूर्ति के सामने धोक लगाकर आशीर्वाद प्राप्त किया।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष मंत्री दर्जा प्राप्त महेश शर्मा ने कहा कि सरकार ने ब्राह्मण समाज की मांग पर विप्र कल्याण बोर्ड का गठन कर आपके इस सेवक मुझे  उसका अध्यक्ष बनाकर आप विप्र बंधुओं की सेवा करने का अवसर प्रदान किया है। मैंविप्र समाज के कल्याण के प्रति पूरी तरह समर्पित होकर विप्रसमाज हित में जो होगा, उस कार्य के लिए हर संभव प्रयत्न करूंगा। उन्होंने सरकार की चलाई जा रही अनेक योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि आज निःशुल्क स्कूटी योजना में सवर्ण समाज जिनकी वार्षिक आय आठ लाख रुपए तक है को इस योजना में शामिल किया गया है। विप्र कल्याण बोर्ड के गठन के बाद ब्राह्मण समाज को काफी फायदे हुए हैं साथ ही आप सबके सुझावों को अमल करते हुए आगामी दिनों में समाज हित में और भी योजनाएं बनाकर लाभान्वित किया जाएगा। 

राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री शैलेंद्र जोशी ने संबोधित करते हुए कहा कि समाज को अपने वोट की ताकत दिखानी चाहिए और समाज का योग्य प्रत्याशी चुनकर लोकसभा एवं विधानसभा में भेजना चाहिए, जिससे वह मजबूती से समाज हित में पहल कर सके। बच्चों को मोबाइल से दूर रखना चाहिए।    पूर्व आईजी लक्ष्मण गौड़ ने कहा कि सभी समाजों के साथ भाईचारा बनाए रखते हुए अपने समाज के जनप्रतिनिधि का मजबूती से साथ देना चाहिए प्रत्याशी केवल टिकट लेकर चुनाव लड़ सकता है जिताना और वोट की ताकत दिखाना आपका काम है।   विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवारी ने कहा कि ब्राह्मणों के साथ जो अत्याचार हो रहे हैं, उसके लिए हमको ईट का जवाब पत्थर से देना होगा। इसके लिए मैं समाज के साथ हमेशा खड़ा हूं आगे भी आपके साथ हूं।

इस अवसर पर राजस्थान ब्राह्मण महासभा के  प्रदेश अध्यक्ष रामगोपाल जैमिनी, प्रदेश महामंत्री बृजभूषण शांडिल्य, अशोक शर्मा, दिनेश शर्मा, कांग्रेस नेता अजय बोहरा, निरंजन बोहरा, डॉ रघुवीर शर्मा, कृष्ण कांत शर्मा, लक्ष्मी नारायण अगावली, लोकेश शर्मा, केंद्रीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड प्रतिनिधि  गो पुत्र अवधेश अवस्थी, पंडित महेश आचार्य सुदर्शनाचार्य महाराज राधेश्याम जैमिनी जितेंद्र जोशी कौशल कुंभज योगेश पाखरं जगदीश भारद्वाज, विष्णु पीटीआई, हरिओम दिक्षित, एडवोकेट मनोज कुम्भज, देवी शरण जोशी, हरिओम हांडली, रामअवतार खावदा, ललिता महवा हेमेंद्र तिवारी मुकेश पावटा सहित अनेक वक्ताओं  ने समाज की एकता और चेतना के लिए अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के अंत में सभी को धन्यवाद देते हुए सामूहिक भोजन प्रसादी का कार्यक्रम रखा गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................