अल मदद द्वारा संचालित सिलाई प्रशिक्षण शिविर का हुआ आगाज

May 11, 2023 - 18:36
 0
अल मदद द्वारा संचालित सिलाई प्रशिक्षण शिविर का हुआ आगाज

मकराना (मोहम्मद शहजाद)

शहर की सामाजिक संस्था अल मदद विकास सेवा समिति के तत्वावधान में औरतों और बच्चियों को सिलाई सिखाने हेतु सिलाई प्रशिक्षण शिविर के नए बैच का आगाज गुरुवार से शहर के दो मस्जिद रोड़ पर सुचारू रूप से शुरू किया गया। रजिस्ट्रेशन के दौरान तकरीबन 100 औरतें एवं बच्चियों ने दाखिला लिया। जिन्हें तीन बैच में बांटकर सिलाई प्रशिक्षण का कोर्स प्रशिक्षित महिला द्वारा सिखाया जाएगा।

इस दौरान अल मदद संस्था के अध्यक्ष हाजी मुगैयर आलम गैसावत ने कहा कि हुनरमंद इन्सान पूरी दुनियाँ में कहीं भी मात नहीं खाता, वो अपने हुनर से पूरी दुनियाँ में अपना डंका बजाता हैं। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा औरतों और बच्चियों को सिलाई का हुनर सिखने की बात कहीं। शिविर प्रभारी मोहम्मद अबरार अली अशरफी ने औरतों और बच्चियों को नेक हिदायत देते हुए कहा कि आप सिलाई प्रशिक्षण शिविर में अनुशासन बनायें रखें और अल-मदद के सिलाई प्रशिक्षण शिविर के एक-एक नियम का पालन करें। संस्था के कोषाध्यक्ष मोहम्मद रफीक अहमद बरकाती द्वारा नए बैच के शुरुआत होने पर फातेहा ख्वानी करते हुए देश में अमन-शांति के लिए दुआ की। इस दौरान संस्था के सह-कोषाध्यक्ष मोहम्मद सलीम शाह सहित प्रशिक्षण पाने वाली महिलाएं व बच्चियां मौजूद थी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................